यूपी के सम्भल में पुलिस और गो तस्करों में मुठभेड़, दो बदमाश घायल, दो फरार

उत्तर प्रदेश के सम्भल में पुलिस और गो तस्करों के बीच मुठभेड़ हो गई. दोनों तरफ से हुई फायरिंग में दो पशु तस्कर गोली लगने से घायल हो गए. वहीं, दो पशु तस्कर मौके से फरार हो गए. पुलिस ने फिलहाल घायल पशु तस्करों को अस्पताल में भर्ती करवाया है. साथ ही पशु तस्करों की कार और पशु काटने के उपकरणों को कब्जे में ले लिया है.

मामला भवानी पुल के नजदीक के जंगल का है. पुलिस को सूचना मिली थी कि यहां पशुओं की तस्करी होती है. ये पशु तस्कर आज भी कुछ गायों को काटने जा रहे हैं. एएसपी सिरीश चंद्र और सीओ सदर अनुज चौधरी वहां पहुंची. पुलिस को देखते ही पशु तस्करों ने फायरिंग शुरू कर दी. जिसके जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की. इसमें दो पशु तस्कर घायल हो गए. साथियों का हाल देख दो अन्य पशु तस्कर मौके से फरार हो गए.

पुलिस ने घायल हुए पशु तस्करों को गिरफ्तार कर लिया. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया. वहीं, जंगल के पास ही पुलिस को तस्करों की कार मिली. उसके अंदर अवैध हथियार थे. जिनका इस्तेमाल पशुओं को काटने के लिए किया जाता है. पुलिस अब उन फरार पशु तस्करों की तलाश कर रही है. साथ ही गिरफ्तार हुए घायल पशु तस्करों से पूछताछ की जा रही है.

पुलिस संग मुठभेड़

हाल ही में कुशीनगर से भी पशु तस्करी का मामला सामने आया था. यहां पुलिस की संयुक्त टीम और पिकअप सवार गो-तस्करों के बीच हाटा कोतवाली के छपरा भगत के पास गोरखपुर-कसया मार्ग पर मुठभेड़ हो गई थी. इसमें पैर में गोली लगने से एक तस्कर घायल हो गया, जबकि एक को पुलिस ने दौड़ाकर पकड़ लिया. घायल की पहचान देवरिया जिले के तरकुलवा थाने महुआपाटन बाजार के कमरो होदा उर्फ भिंगूर के रूप में हुई. उसके पास से तमंचा व कारतूस मिला. तस्कर को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया.

गौ तस्करों की मिली थी सूचना

दरअसल, हाटा कोतवाली पुलिस क्षेत्र में गश्त पर थी. तभी सूचना मिली कि तस्कर गोवंश की खेप लेकर गौरीबाजार रोड की ओर से कसया की तरफ आ रहे हैं. प्रभारी निरीक्षक राजप्रकाश सिंह उच्चाधिकारियों को सूचना दे तत्काल मौके की तरफ चल दिए. इस बीच साइबर टीम व कप्तानगंज पुलिस भी आ गई. संयुक्त टीम गोरखपुर-कसया मार्ग पर छपरा भगत के समीप घेराबबंदी कर तस्करों की तलाश में जुट गई. इस बीच हाटा की तरफ से पिकअप आते देख टीम ने रुकने का इशारा किया. पुलिस टीम को देख बैरिकेडिंग तोड़ते हुए चालक तेज गति से पिकअप को भगाने लगा. टीम ने पीछा किया तो पिकअप रोक दो व्यक्ति उतरे और पुलिस टीम पर फायरिंग करते हुए सड़क किनारे तेजी से भागे.

जवाबी कार्रवाई में कमरो होदा उर्फ भिंगूर के दाएं पैर में गोली लगी और वह गिर पड़ा. जबकि, अब्बास अंसारी निवासी जावरा विशुनपुरा थाना चौराखास हाल मुकाम नारायनपुर थाना तरकुलवा जिला देवरिया को दौड़ा कर पकड़ लिया. तस्करों के पास से दो तमंचा, सात कारतूस मिला. मौके से तीन खोखा भी बरामद हुआ.

Related posts

Leave a Comment