दिल्ली में 90% किशोरों ने ली COVID-19 वैक्सीन की पहली खुराक

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में 15-18 आयुवर्ग के 90 प्रतिशत किशोरों को कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण रोधी टीके की पहली खुराक दी जा चुकी है. इस आयुवर्ग के लिए टीकाकरण अभियान तीन जनवरी से शुरू हुआ था. आधिकारिक आंकडों में यह जानकारी दी गयी. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की इस सप्ताह की शुरुआत में हुई बैठक में पेश किए गए आंकडों के अनुसार 24 फरवरी तक इस आयुवर्ग के 54 प्रतिशत लोगों को टीके की दूसरी खुराक भी दी जा चुकी है.

इसके अनुसार 9.13 लाख किशोरों को टीके की पहली खुराक और इनमें से 5.44 लाख लोगों की टीके की दोनों खुराकें दी जा चुकी हैं. आंकडों के अनुसार इस आयु वर्ग में टीकाकरण दिल्ली के दक्षिण-पश्चिम जिले में सबसे अधिक रहा है, जिसमें 1,22,717 किशोरों ने पहली खुराक प्राप्त की है, इसके बाद उत्तर-पश्चिम में 1,17,560 और पश्चिम में 93,251 किशोरों को टीके की खुराक दी गयी.

गौरतलब है, देश में पिछले कई दिनों से कोरोना के (Corona) मामलों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. आज भी कोरोना केसों में कमी दर्ज की गई है. केंद्रीय स्वास्थय मंत्रालय द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 10,273 नए मामले सामने आए हैं. पोजिटिविटी दर भी अब कम होकर 1 फीसदी हो गई है. वहीं आज बीते दिन के मुकाबले 1,226 कम केस आए हैं.

Related posts

Leave a Comment