‘AAP ने हवाला के जरिए गुजरात भेजी Black Money’- गृह मंत्री हर्ष संघवी का बड़ा दावा

गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनाव आयोग की तरफ से कभी भी चुनाव की तारीखों का एलान हो सकता है. ऐसे में राज्य में सियासत तेज हो गई है. राजनैतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला तेज हो गया है. गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने विपक्षी दल आम आदमी पार्टी पर विधानसभा चुनाव के लिए ब्लैक मनी का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है. संघवी ने दावा किया है कि दिल्ली, पंजाब और अन्य माध्यमों से हवाला और अंगड़िया के माध्यम से ‘आप’ द्वारा काला धन गुजरात भेजा गया था.

सिंघवी ने कहा यह पैसा बारडोली, अहमदाबाद और अन्य जगहों पर पकड़ा गया है. उन्होंने कहा है कि आप के बारडोली से उम्मीदवार ने स्वीकार किया है कि यह पैसा आप के दिल्ली कार्यालय से आया है.

‘ये पैसा कहां से आया आप नेता दें इसका जवाब’
संघवी ने कहा कि उन्होंने अंगड़िया के माध्यम से कैश में प्राप्त किया है. यह पैसा कहां से आया है? आप के नेताओं से यह सवाल पूछा जाना चाहिए. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि गुजरात में ‘यूनिफॉर्म सिविल कोड’ को लागू करने की दिशा में उच्चस्तरीय कमेटी का गठन किया जाएगा. बता दें कि, अंगड़िया प्रणाली देश में एक पुरानी समानांतर बैंकिंग प्रणाली है, जहां व्यापारी ‘अंगड़िया’ नामक व्यक्ति के माध्यम से एक राज्य से दूसरे राज्य में नकदी भेजते हैं. आमतौर पर यह प्रणाली आभूषण व्यवसाय में ज्यादा उपयोग की जाती है.

केजरीवाल ने कहा- मार्जिन पर बन रही है आप की सरकार
दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संजोयक अरविंद केजरीवाल भी शनिवार को गुजरात के दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने नर्मदा में जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की खुफिया एजेंसी आईबी की रिपोर्ट आई है. गुजरात में आप की सरकार मार्जिन पर बन रही है. अगर 92-93 सीटें आएंगी तो ये गलत काम करके सरकार गिरा देंगे. हमें 150 सीटें पार करनी है. एक जोर का धक्का लगाओ की पंजाब का रिकोर्ड टूट जाए.

Related posts

Leave a Comment