दिल्ली-एनसीआर के मौसम को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानें- बारिश को लेकर क्या है ताजा अनुमान

दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में उमस भरी गर्मी का दौर जारी है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बुधवार को हल्की बारिश की संभावना जताई थी, ऐसे में कुछ जगहों पर बूंदा-बांदी भी हुई, जबकि कुछ स्थानों पर धूप निकली रही, जिसकी वजह से खूब पसीने छूटे. वहीं बुधवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान सामान्य के आस-पास 34.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ.

इस बीच मौसम विभाग ने गुरुवार से दिल्ली में बादल छाए रहने औरबार मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना जताई है. गुरुवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक 30 जुलाई तक मौसम इसी तरह का रहने का अनुमान है. दूसरी तरफ नोएडा और गुरुग्राम में भी मौसम कमोबेश ऐसा ही रहेगा. आपको बता दें कि दिल्ली में जुलाई के महीने में 220 मिमी से ज्यादा बारिश हो चुकी है, जबकि सामान्य तौर पर बारिश का रिकॉर्ड 210.6 मिमी है.

दिल्ली, नोएडा और गुरुग्राम में गुरुवार को कैसा रहेगा मौसम?

  • दिल्ली में बुधवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से 1 कम 26.7 और अधिकतम तापमान सामान्य के आस-पास 34.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ.
  • हवा में नमी का स्तर 65 से 83 प्रतिशत रहा.
  • दिल्ली में गुरुवार को अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. आसमान में बादल छाए छाए रहने और मध्यम दर्जे की बारिश का अनुमान है.
  • नोएडा में अधिकतम तापमान 34.4 और न्यूनतम तापमान 30.6 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने के आसार हैं.
  • गुरुग्राम में अधिकतम तापमान 31 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और एक या दो बार बारिश या गरज के साथ बौछारें गिर सकती हैं.

Related posts

Leave a Comment