बीजेपी नेता की हत्या से बवाल, CM बोम्मई ने रद्द किया सरकार के एक साल पूरे होने का जश्न, बोले- बख्शे नहीं जाएंगे अपराधी

कर्नाटक सरकार के गठन के एक साल पूरे होने के मौके पर आज मनाए जाने वाले जश्न को मख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) ने रद्द करने की घोषणा कर दी है. मुख्यमंत्री ने खुद इसे रद्द करने का एलान किया है. उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताा प्रवीण नेट्टारू (Praveen Nettaru) की हत्या को लेकर ये फैसला लिया है. 

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि, हमने सरकार के गठन को एक साल पूरा होने के मौके पर जश्न मनाने की योजना बनायी थी. जिसे हमने जनोत्सव का नाम दिया था. वहीं, अब हमने इस कार्यक्रम को रद्द करने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि, अब इस जश्न के बजाय मैं प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए संबोधित करूंगा. 

दोषियों को जल्द पकड़ा जाएगा- सीएम बसवराज बोम्मई

बीजेपी नेता की हत्या पर बात करत हुए सीएम बसवराज बोम्मई बोले कि ऐसे तत्वों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि मामले में शामिल सभी दोषियों को जल्द पकड़ा जाएगा. बता दें, इससे पहले आज बेंगलुरु करीब 40 किलोमीटर दूर डोड्डाबल्लापुरा में गुरुवार 28 जुलाई को एक मेगा रैली आयोजित करने वाली थी. बीजेपी ने इस रैली को जनोत्सव नाम दिया था. वहीं, इस कार्यक्रम में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के भी शामिल होने की उम्मीद थी. हालांकि, अब बीजेपी नेता की हत्या के बाद इस कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है. 

क्या है पूरा मामला

बताते चले, दक्षिण कन्नड़ जिले के बेल्लारे इलाके में प्रवीण की पोल्ट्री की दुकान थी. बीते मंगलवार प्रवीण दुकान बंद कर के अपने घर लौट रहे थे कि तभी कुछ बाइक सवार लोगों ने उनका रस्ता रोका औऱ कुल्हाड़ी से प्रवीण पर हमला कर दिया. प्रवीण गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

बता दें, प्रवीण ने 29 जून को उदयपुर में हुई कन्हैयालाल की हत्या का विरोध जताते हुए एक फेसबुक पोस्ट किया था. प्रवीण ने लिखा था, राष्ट्रवादी विचारधारा का सपोर्ट करने के लिए एक टेलर की दिन दहाड़े हत्या कर दी गई और उसका वीडियो भी बनाया गया. प्रवीण ने विपक्षी दलों से सवाल करते हुए लिखा, क्या अब इस मामले पर कोई कुछ बोलेगा?

Related posts

Leave a Comment