पूरे देश में दिवाली का उत्सव, पीएम मोदी-राष्ट्रपति मुर्मू सहित इन नेताओं ने दी बधाई

पूरे देश में दिवाली का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. दो साल बाद लोग खुलकर अपने परिवार के साथ उत्सव मना पा रहे हैं. कोरोना के कारण पिछले दो सालों से तमाम पाबंदियां थीं जिसके कारण इस रोशनी के पर्व को सही ढंग से सेलिब्रेट नहीं कर पा रहे थे. पीएम मोदी ने देशवासियों को बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, दीपावली की आप सभी को ढेरों शुभकामनाएं. प्रकाश का यह पर्व हर किसी के जीवन में खुशियां और उत्तम स्वास्थ्य लेकर आए.’ उन्होंने एक और ट्वीट मे कहा है कि दिवाली का पर्व चमक से जुड़ा है. यह पावन त्योहार हमारे जीवन में सुख और समृद्धि की भावना को आगे बढ़ाए.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी देशवासियों को बधाई दी है. उन्होंने अपने बधाई संदेश में लिखा, ‘सभी देशवासियों को दीवाली की हार्दिक शुभकामनाएं! प्रकाश और उमंग के इस पवित्र त्योहार पर, हम ज्ञान और ऊर्जा के दीपक को प्रज्ज्वलित करते हुए जरूरतमंद लोगों के जीवन में भी खुशियां लाने का प्रयास करें. मैं इस महापर्व पर सभी देशवासियों के जीवन में सुख-समृद्धि के लिए प्रार्थना करती हूं.

कोरोना के बाद इस बार दिवाली धूमधाम से मनाई जा रही है. बाजारों में भयंकर भीड़ हो रही है. लोग अपने परिवार के साथ त्योहार मना रहे हैं. पीएम मोदी ने सुबह ही लोगों को बधाई संदेश दिया. उन्होंने कहा कि मुझे आशा है आप अपने परिवार, दोस्तों के साथ शानदार दिवाली सेलिब्रेट कर रहे होंगे.

गृह मंत्री अमित शाह ने भी लोगों को बधाई संदेश लिखा है. उन्होंने ट्वीट किया है, ‘समस्त देशवासियों को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं. प्रकाश का यह पर्व सभी के जीवन में खुशियां, आरोग्य व समृद्धि लाए.

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने संदेश में लिखा, ‘समाज में व्याप्त हर प्रकार के अंधकार के विरुद्ध ‘प्रकाश’ की शाश्वत विजय के अमर प्रतीक, महापर्व दीपावली की सभी को बधाई एवं अनंत शुभकामनाएं. इस पावन प्रकाश पर्व पर कामना है कि अखिल जगत ‘राममय’ हो. मां लक्ष्मी की कृपा से सभी का जीवन सुख-समृद्धि और सद्भाव के उजास से आलोकित हो.

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने लोगों को बधाई देते हुए लिखा, ‘दीपावली के पावन पर्व की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं! यह पावन पर्व आपके जीवन में सुख, समृद्धि और आरोग्य लेकर आए यही मेरी ईश्वर से कामना है। शुभ दीपावली!’

Related posts

Leave a Comment