दिल्ली सरकार ने एलजी को भेजा प्रस्ताव, राजधानी में खोले जाएं जिम, होटल

दिल्ली: दिल्ली सरकार ने एलजी अनिल बैजल को होटल, जिम और साप्ताहिक बाजार खोलने का प्रस्ताव भेजा है. इसमें कहा गया है कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के मामले कम हो रहे हैं. ऐसे में होटल और जिम और वीकली मार्केट खोले जाएं. सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी.

बता दें कि इससे पहले होटल और साप्ताहिक बाजार दोबारा खोलने के अरविंद केजरीवाल सरकार के फैसले को एलजी ने खारिज कर दिया था. इसमें कहा गया था कि कोविड-19 से उपजी स्थिति ‘चिंताजनक’ बनी हुई है और खतरा टला नहीं है.

ये फैसला खारिज हो जाने के बाद दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखी थी और कहा था कि होटल और साप्ताहिक बाजार खोलने के लिए उप राज्यपाल अनिल बैजल को अनुमति देने का निर्देश दिया जाए.

दिल्ली में कोरोना वायरस की स्थिति

दिल्ली सरकार के आंकड़ो के मुताबिक, 5 अगस्त तक राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के कुल 140232 मामले सामने आए हैं. इसमें से 10072 एक्टिव मरीज हैं यानी जिनका इलाज चल रहा है. इलाज के बाद अब तक 126116 लोग रिकवर हो चुके हैं.

दिल्ली में रिकवरी रेट 9.93 फीसदी

दिल्ली में कोरोना का रिकवरी रेट 89.93 फीसदी है. होम आइसोलेशन में 5227 लोग हैं तो वहीं अस्पतालों में 3769 मरीज भर्ती हैं. इस वायरस की वजह से अब तक यहां 4044 लोगों की मौत हुई है.

Related posts

Leave a Comment