JEE-NEET: राहुल ने साधा निशाना, कहा ‘परीक्षा पर चर्चा’ की बजाए पीएम मोदी कर रहे हैं ‘खिलौनों पर चर्चा’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में प्रधानमंत्री द्वारा बच्चों के खिलौनों का जिक्र किए जाने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम पर निशाना साधा है। जेईई नीट परीक्षा विवाद का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि परीक्षा में शामिल होने जा रहे छात्र जहां प्रधानमंत्री से ‘परीक्षा पर चर्चा’ की उम्मीद कर रहे थे। वहीं इसकी बजाए पीएम मोदी ‘खिलौनों पर चर्चा’ पर चर्चा कर रहे हैं।

बता दें कि सितंबर में जेईई परीक्षा कराने के सरकार के फैसले का विपक्षी दल कांग्रेस विरोध कर रहा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को भी वीडियो मैसेज के सहारे सरकार से फैसला वापस लेने की मांग की। इससे पहले सोनिया गांधी कांग्रेस शासित राज्यों से जेईई के विरोध में सुप्रीम कोर्ट का रुख करने को कह चुकी हैं। इसके बाद 6 कांग्रेस राज्यों के मंत्रियों ने सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दायर की है।

मन की बात में क्या बोले पीएम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने मन की बात में देशी खिलौना उद्योग को बढ़ावा देने की बात कही। साथ ही उन्होने इंडस्ट्री से आह्वान किया कि पर्यावरण से जुड़े खिलौने बनाने के लिए वो आगे आए। मन की बात में प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं अपने उद्यमी मित्रों से कहता हूं कि आइए खिलौने बनाएं और अब हम सभी के लिए लोकल खिलौनों के प्रति वोकल होने का समय है। हम ऐसे खिलौने बनाएं जो पर्यावरण के अनुकूल हों। प्रधानमंत्री के मुताबिक ग्लोबल खिलौना बाजार 7 लाख करोड़ रुपए से भी बड़ा है लेकिन भारत का हिस्सा उसमें बहुत ही कम है। इसे आगे बढ़ाने में देश को मिलकर मेहनत करनी है।

Related posts

Leave a Comment