मुख्यमंत्री उड़न दस्ता फरीदाबाद द्वारा रेड में पकड़ा फर्जी ENT स्पेशलिस्ट जो कर रहा था लोगो के कानों से खिलवाड़

मुख्यमंत्री उड़नदस्ता फरीदाबाद को सूचना प्राप्त हुई कि आकाश सिनेमा हॉल, मोहन इलैक्ट्रोनिक्स वाली गली, मोहना रोड़ बल्लबगढ़ में एक निजी स्पेसियलिटी अस्पताल में  जिसकी संचालिका 15 दिन पहले ही एक शिशु को जन्म दिया है जिसके कारण वह अपने घर पर ही रहती हैं। लेकिन उनकी गैर मौजूदगी में उनकी सहमति से एक व्यक्ति दरबान सिंह नाक, कान व गला के रोगियों को बतौर डाक्टर देखते हुये उन्हें दवाईयां आदि देता है। जो इस प्रकार आम नागरिक के जीवन से खिलवाड़ कर रहा है। यदि सक्षम अधिकारी के साथ मौका पर रेड की जाये तो फर्जी डाक्टर का भंडाफोड़ हो सकता है। 
   
इस सूचना के आधार पर श्री सतबीर सिंह उप निरीक्षक व श्री राजेन्द्र उप निरीक्षक मुख्यमंत्री उड़न दस्ता फरीदाबाद द्वारा फर्जी डाक्टर के खिलाफ कार्यवाही के लिये सिविल सर्जन, फरीदाबाद द्वारा डॉ मान सिंह उप सिविल सर्जन व श्रीमती पूजा चौधरी ड्रग कंट्रोल ऑफिसर, फरीदाबाद व स्थानीय पुलिस की मदद से सदभाव अस्पताल का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान मौका पर अस्पताल में डाक्टर की सीट पर एक व्यक्ति बैठा हुआ मिला। पूछताछ पर फर्जी डॉक्टर ने अपना नाम दरबान सिंह पुत्र श्री हयात सिंह निवासी म.न. 5635 सैक्टर-3, फरीदाबाद  बतलाया जो राकेश नामक एक मरीज का इलाज करता हुआ पाया। जिसके नाम की ओ.पी.डी. पर्ची भी मेज पर रखी मिली। 
 
संयुक्त टीम द्वारा मरीजों का इलाज कर रहे व्यक्ति से दरबान सिंह उपरोक्त से नाक, कान व गला संबंधित बिमारियों के मरीजों को इलाज व दवाईयां देने बारे वैध दस्तावेज पेश करने बारे कहा लेकिन मौका पर वह कोई वैध दस्तावेज पेश नहीं कर सका। दरबान सिंह ने पूछताछ पर बतलाया कि डा. की गैर मौजूदगी में मैं उनकी सहमति से नाक, कान व गला के मरीजों को अटैंड करके, उपकरणों से चैक करके दवाइयां दे देता हूं। मौका पर सदभाव अस्पताल के रिसैप्शन काउंटर से आज दिनांक 17.10.2022 को फर्जी डाक्टर द्वारा अटैंड किये जा चुके मरीजों का ब्यौरा प्राप्त किया गया। रिसैप्शन पर रखे हुये एक रजिस्टर अनुसार दरबान सिंह द्वारा करीब 8/9 मरीजों को इलाज दिया जाना पाया। इस प्रकार दरबान सिंह पुत्र श्री हयात सिंह उपरोक्त ने डा. वंदना की गैर मौजूदगी में उनकी सहमति से बिना किसी वैध दस्तावेजों के नाक, कान व गला की बिमारियों से पीड़ित आम नागरिकों को इलाज देकर उनकी जान से खिलावाड़ करके के सम्बंध में थाना आदर्श नगर बल्लबगढ़ फरीदाबाद में अभियोग अंकित किया जा रहा है जी।

Related posts

Leave a Comment