मुंबई में डेल्टा प्लस वैरिएंट से पहली मौत, 21 जुलाई को पाई गईं कोविड पॉजिटिव, 27 को निधन

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) में कोविड-19 (Covid-19) के डेल्टा प्लस वैरिएंट (Delta Plus Variant) से पहली मौत हुई है. मृतक 63 वर्षीय महिला है जिसने वैक्सीन के दोनों डोज लिए थे. 21 जुलाई को वह टेस्ट में कोविड पॉजिटिव पाई गई थीं और 27 जुलाई को उनका निधन हो गया. महिला को डायबिटीज समेत कई परेशानियां थीं.
वह मुंबई के सात रोगियों में से एक थीं, जो हाल ही में डेल्टा प्लस वैरिएंट से पॉजिटिव पाए गए थे. उनके जीनोम सिक्वेंसिंग के नतीजे 11 अगस्त को आए थे. उनके 2 करीबी संपर्कों में भी डेल्टा प्लस की पहचान की गई है. असप्ताल में वह ऑक्सीजन सपोर्ट पर थीं और उन्हें स्टेरॉयड और रेमडेसिविर दिया गया था. महिला की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं थी.
डेल्टा प्लस वैरिएंट के कारण महाराष्ट्र में मरने वालों की संख्या बढ़कर अब 2 हो गई है. पिछले महीने, रत्नागिरी की एक 80 वर्षीय महिला डेल्टा प्लस वैरिएंट के साथ दम तोड़ने वाली राज्य की पहली कोविड रोगी बनी थी.
महाराष्ट्र में कोविड-19 का डेल्टा प्लस वैरिएंट चिंता बढ़ा रहा है. मुंबई में डेल्टा प्लस वैरिएंट के 7 नए मरीज़ों के साथ इसकी कुल संख्या अब 11 हो गई है. वहीं, महाराष्ट्र की बात की जाए तो यहां कुल 65 डेल्टा प्लस मरीज़ हैं. डेल्टा प्लस के बढ़ते मामलों के बीच वैक्सीन के अभाव की खबरें सामने आ रही हैं. वहां सरकारी सेंटर से ख़फ़ा होकर लोग लौट रहे हैं.

Related posts

Leave a Comment