दिल्ली-NCR में आज और बढ़ेगी तपिश, 40 पार पहुंचेगा पारा, जानें अगले दो दिनों का हाल

दिल्ली-एनसीआर में मौसम लगातार अपना गर्म तेवर दिखा रहा है. आज दिल्ली में 40 के पार तापमान पहुंचने की संभावना है. वहीं न्यूनतम तापमान 24 के आसपास रहने का अनुमान है. मौसम विभाग के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में अगले दो दिनों तक कुछ इसी तरह मौसम रहेगा. वहीं, 23 मई से इसमें थोड़ा बदलाव आ सकता है. इस दिन से हल्की बारिश की संभावना जताई गई है.

दिल्ली में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 38.2 और न्यूनतम तापमान 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. वहीं, मौसम विभाग ने देश के कुछ राज्यों में बारिश का भी अनुमान जताया है. आईएमडी ने कहा है कि 20-23 मई के बीच देश के कई राज्यों में बारिश हो सकती है.

इन राज्यों में बारिश के आसार
पश्चिम बंगाल सिक्किम, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ में अगले दो दिनों के दौरान बारिश हो सकती है. 20और 23 मई को बंगाल और सिक्किम में बारिश का अनुमान है. वहीं 22-23 मई को राजस्थान में आंधी तूफान के साथ बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं, पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तर पश्चिम भारत में आंधी तूफान के साथ कई इलाकों में बारिश होगी.

पहाड़ी राज्यों में बारिश के साथ बर्फबारी
पहाड़ी राज्यों में बारिश के साथ बर्फबारी हो रही है. हिमाचल उत्तराखंड में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. पिछले कई दिनों से यहां बारिश के साथ बर्फबारी हो रही है. हिमाचल प्रदेश के बारालाचा ला में हिमपात होने की वजह से कई पर्यटक फंस गए. 10 घंटे से अधिक घंटे के लंबे रेस्क्यू ऑपरेशन कर 100 से अधइक लोगों को वहां से निकाला गया. उत्तराखंड में बारिश का अलर्ट जारी किया गया था.

Related posts

Leave a Comment