बिहार में इंटरनेट बंद हुआ तो यूपी बार्डर के पास जाकर ‘फेसबुक अपडेट’ कर रहे युवा, डूबने से एक की मौत

अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) के विरोध में युवाओं के विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए सरकार ने बक्‍सर समेत राज्‍य के 20 जिलों में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया है. बक्‍सर में पिछले तीन दिनों से इंटरनेट बंद है, ऐसे में यहां के लोग गंगा नदी किनारे बैठकर यूपी के इंटरनेट से ‘फेसबुक’ और व्‍हाटसएप पर फोटो अपलोड कर रहे हैं.

सोमवार को जहाज घाट पर इंटरनेट यूज करने के लिए चार युवक पहुंचे थे, कुछ देर बाद उन लोगों ने स्‍नान करने के लिए गंगा नदी में छलांग लगा दी, इस दौरान एक युवक की गंगा नदी में डूबने से मौत हो गई, जबकि तीन युवकों को स्‍थानीय लोगों ने बचा लिया. गंगा घाट पर मौजूद लोगों ने इसकी सूचना जिला प्रशासन के अधिकारियो को दी, जिसके बाद गोताखोरों के सहयोग से युवक के शव को बरामद कर लिया गया है.

अपने तीन दोस्‍तों के साथ जहाज घाट गया था प्रकाश

बताते चलें कि कोइरपुरवा मोहल्ले का रहने वाला प्रकाश अपने तीन अन्य दोस्तो के साथ इंटरनेट यूज करने के लिए गंगा नदी के जहाज़ घाट पर पहुंचा था, इसी दौरान चारो युवकों ने स्नान करने के लिए गंगा नदी में छलांग लगा दी. युवकों को डूबते देख, वहां मौजूद स्‍थानीय लोगों ने गंगा में छलांग लगाकर तीन युवकों को सही सलामत बचा लिया, जबकि प्रकाश की डूबने से मौत हो गई.

जहाज घाट पर कनेक्‍ट हो जाता है यूपी का इंटरनेट

जहाज घाट पर मौजूद फरिदी ने बताया कि जहाज घाट पर यूपी का इंटरनेट कनेक्‍ट हो जाता है. इसलिए यहां पर इन दिनों काफी लोग पहुंच रहे रहे हैं. सोमवार को चारो युवक भी पहुंचे थे, कुछ देर वे लोग गंगा घाट पर रहे इसके बाद एक बोट पर सवार होकर उत्तर प्रदेश के उजियार घाट की तरफ जाने लगे, इसी बीच नदी में कुछ दूर जाने के बाद 4 युवकों ने बोट से ही गंगा नदी में छलांग लगा दी. अधिक गहरा पानी होने के कारण चारो युवक नदी में डूबने लगे, इसी दौरान वहां मौजूद स्‍थानीय लोगों ने तीन युवकोंं को बचा लिए, जबकि एक की मौत हो गई.

Related posts

Leave a Comment