‘वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं’, PM मोदी ने हिमाचल चुनाव को लेकर मतदाताओं से की अपील

हिमाचल प्रदेश की 68 सीटों पर मतदान सुबह आठ बजे से जारी है. राज्य में 55 लाख से ज्यादा वोटर्स हैं. यह मतदाता 68 निर्वाचन क्षेत्रों में 412 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे. इस बीच, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहित कई दिग्गज नेताओं ने बूथ पर जाकर वोटरों से मतदान में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील की है. हिमाचल के 7881 मतदान केंद्रों पर वोटिंग को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. हर पोलिंग बूथ पर 7 पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है.

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘हिमाचल प्रदेश की सभी विधानसभा सीटों के लिए आज मतदान का दिन है. देवभूमि के समस्त मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि वे लोकतंत्र के इस उत्सव में पूरे उत्साह के साथ भाग लें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं. इस अवसर पर पहली बार वोट देने वाले राज्य के सभी युवाओं को मेरी विशेष शुभकामनाएं.’

हिमाचल में वोटिंग से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया,’एक मजबूत और भ्रष्टाचार मुक्त सरकार ही हिमाचल प्रदेश को विकास में अग्रणी रख देवभूमि की जनता की आकांक्षाओं को पूरा कर सकती है. हिमाचल के सभी मतदाताओं विशेषकर माताओं, बहनों व युवाओं से अपील करता हूं कि प्रदेश के सुनहरे कल के लिए अधिक से अधिक संख्या में मतदान कर एक सशक्त सरकार चुने. ‘

जनता हमारी पक्ष में’, जयराम ठाकुर
इस चुनाव में मंडी जिले की सिराज विधानसभा क्षेत्र से लगातार छठी बार सीएम जयराम ठाकुर चुनाव मैदान में हैं. इस बीच, जयराम ठाकुर ने कहा कि पूरे प्रदेश में उन्होंने जो माहौल देखा है उसको देखकर लगता है कि जनता उनके पक्ष में है और इस बार फिर से उनकी बड़ी जीत होगी. इस दौरान जयराम ठाकुर ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर बोला तीखा हमला.

जयराम ठाकुर ने कहा कि जिस ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर कांग्रेस हल्ला मचा रही है. उसका नोटिफिकेशन हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के ही तत्कालीन मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह ने किया था और हम इसे लेकर उचित दिशा में कदम उठा रहे हैं. जयराम ठाकुर ने कहा कि जब सत्ता में जीतने पर जीत का सेहरा जीतने वाले के सिर पर बंधता है अगर हार होती है तो जिम्मेदारी भी उसी की बनती है और वो इस जिम्मेदारी के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

जनता को प्रधानमंत्री और बीजेपी की नीतियों पर पूरा भरोसा’
जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की जनता को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी की नीतियों पर पूरा भरोसा है . जनता एक बार फिर से बीजेपी को वोट करके हिमाचल प्रदेश का वो रिवाज बदलेगी, जिसमें हर 5 साल में हिमाचल में सरकार बदलती रही है लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा. सीएम ने कहा कि उन्होंने जनता के मन में उत्साह देखा है और बीजेपी के तमाम राजनीतिक कार्यक्रमों और रैलियों में उमड़ रही भीड़ भी इसी को दर्शाती है.

सीएम ने बागियों को लेकर कहा कि सबको पता है कि बीजेपी जीतने वाली है. इसीलिए जीतने वाली पार्टी की टिकट हासिल करने को लेकर मारा-मारी ज्यादा रहती है. लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला और जनता का आशीर्वाद बीजेपी को ही मिलेगा और जनता को पता है है कि बीजेपी को जीता कर ही उनकी सरकार बनानी है और बागियों को इसी वजह से जनता वोट नहीं करने वाली.

आम आदमी पार्टी हिमाचल प्रदेश से गायब हो चुकी है : जयराम ठाकुर
जयराम ठाकुर ने कहा कि आम आदमी पार्टी हिमाचल प्रदेश से गायब हो चुकी है और इसी वजह से आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों को टिकट तो दी, लेकिन उनके नेता हिमाचल प्रदेश में प्रचार करने नहीं आए. क्योंकि उन्हें जमीनी हालात पता है कि हिमाचल प्रदेश में आम आदमी पार्टी कहीं नहीं है और आम आदमी पार्टी यहां गायब हो चुकी है. जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल में बीजेपी का मुकाबला कांग्रेस से है.

Related posts

Leave a Comment