दिल्ली में फिर चला MCD का बुलडोजर, ITO के पास अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई

दिल्ली : दिल्ली नगर निगम ने अवैध अतिक्रमण के खिलाफ फिर से कार्रवाई तेज कर दी है. इसी कड़ी में बुधवार को ITO के पास अवैध अतिक्रमण हटाने एमसीडी का बुलडोजर पहुंच गया. बहादुर शाह जफर मार्ग के पीछे की लेन पर बने अवैध निर्माण को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया. एमसीडी के एक अधिकारी ने बताया कि राजधानी दिल्ली में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ नगर निगम का अभियान जारी है और इसी कड़ी में बुधवार को आईटीओ स्थित कब्रिस्तान से सटी लेन से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई.

दिल्ली में फिर गरजा एमसीडी का बुलडोजर

जानकारी के मुताबिक बहादुर शाह जफर मार्ग के पास प्यारे लाल भवन से सटी बेक लेन पर अतिक्रमण किया गया था. मौके पर मौजूद लोगों ने एबीपी न्यूज को बताया कि इस लाइन पर कर्ई दुकानें और दफ्तर बने हुए थे और एमसीडी को प्रॉपर्टी टैक्स भी भरा जाता था. 1 किलोमीटर से ज्यादा लंबी बेक लेन पर अवैध अतिक्रमण हटाने एमसीडी के अधिकारी बुधवार सुबह 11:00 बजे तीन बुलडोजर लेकर पहुंचे और शाम तक कार्रवाई जारी रही.

अवैध कब्जे के खिलाफ सबसे बड़ी कार्रवाई

अवैध अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई भारी पुलिस बल की मौजूदगी में की गई. इस लेन पर बने अवैध अतिक्रमण को हटाने के लिए सुबह 11:00 बजे तीन बुलडोजर की मदद से अभियान चलाया गया. इससे पहले मंगोलपुरी में भी अवैध अतिक्रमण हटाया गया लेकिन आईटीओ स्थित कब्रिस्तान के पास से हटाया गया अवैध कब्जा एमसीडी की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि इस लेन में 50 साल से कई पक्की दुकानें और दफ्तर चल रहे थे. एमसीडी के मुताबिक हटाए गए ढांचे एमसीडी की जमीन पर बने हुए थे.

Related posts

Leave a Comment