गुरुग्राम में खुले में नमाज पढ़ने का विरोध तेज, पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया

Gurugram Namaz News: दिल्ली से सटे साइबर सिटी गुरुग्राम में खुले में हो रही नमाज को लेकर विरोध तेज हो गया है. पिछले शुक्रवार को नमाज के दौरान हिन्दू संगठन के लोगों ने जोरदार विरोध कर खुले में नमाज नहीं होने देने की बात कही थी, जिसके बाद आज शुक्रवार को गुरुग्राम पुलिस ने सेक्टर 12 इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया. साथ ही मौके पर एसडीएम को ड्यूटी मजिस्ट्रेट के रूप तैनात कर दिया गया. करीब साढ़े 12 बजे हाथों में तख्तियां लिए सैकड़ों की संख्या में हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं ने कुलभूषण भारद्वाज के नेतृत्व में विरोध शुरू कर दिया.

कई लोग हिरासत में लिए गए

मौके पर पहले से तैनात जवानों ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया. करीब 5 मिनट के अंदर पुलिस ने हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं को मौके से हिरासत में लेकर बजगेड़ा थाने ले गई. उधर मुस्लिम संगठन के लोगों ने तय समयानुसार नमाज अदा किया और हिन्दू संगठन के लोगों पर कई आरोप लगाए. मुस्लिम संगठन के लोगों ने नमाज से पहले अपने संगठन को संबोधित किया और लोगों से रायसुमारी की. मुस्लिम संगठन के लोगों ने बताया कि अगर उन्हें वक्फ बोर्ड का स्थान सरकार मुहैया करा दे तो वे लोग यहां नमाज नहीं पढ़ेंगे. उन्होंने कहा कि जहां हम लोगों को नमाज पढ़ने के लिए जमीन का एलॉटमेंट किया जाएगा हमलोग वहीं पर नमाज पढ़ेंगे. इसके साथ साथ ही मुस्लिम नेता ने ये भी कहा कि हर दो-तीन किलोमीटर पर सरकार मस्जिद बना दे ताकि सभी वहां नमाज पढ़ सकें.

संगीन के साए में नमाज

विरोध प्रदर्शन के बाद शुक्रवार को गुरुग्राम में संगीन के साए में नमाज अदा की गई. हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर पुलिस 107/151 पर कार्रवाई कर रही है. वही मौके पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट बनी एसडीएम अंकिता चौधरी ने साफ कर दिया कि सरकार इस विवाद का हल जल्द निकालेगी.

लंबे वक्त से खुले में नमाज का विरोध

गुरुग्राम में खुले में हो रहे नमाज का विरोध साल 2018 से चल रहा है. इस विरोध को देखते हुए प्रशासन ने करीब 37 स्थानों को चिह्नित किया था , जहां अब भी नमाज अदा की जा रही है. वही हिन्दू संगठन के लोगों का आरोप है कि नमाज मस्जिद में होनी चाहिए न कि सरकारी जमीन पर. फिलहाल इस गतिरोध को देखते हुए पुलिस सतर्क है और जल्द ही इस विवाद का हल ढूंढने में लगी है. ऐसे में देखना होगा कि नमाज को लेकर चल रहा हिन्दू मुस्लिम में गतिरोध का समाधान कब तक निकल पाता है.

Related posts

Leave a Comment