पेट्रोल के बाद CNG-PNG के दामों में बढ़ोतरी

दिल्ली में पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के बाद अब सीएनजी और पीएनजी के दामों में बढ़ोतरी दर्ज हुई है. दिल्लीवासियों का इन बढ़ते दामों को लेकर हाल बुरा दिख रहा है. दिल्लीवासियों का कहना है कि इसी तरह अगर लागातार दामों में बढ़ोतरी होती रही तो वो दिन दूर नहीं जब वो गाड़ी चलाना ही छोड़ देंगे.

वहीं ये मार सबसे ज़्यादा ऑटो वाले और डाला चलाने वालों को पड़ी है

पहले ही कोरोना और लॉकडाउन ऊपर से दिल्ली की भीषण गर्मी में काम मिलना ऑटो वालों के लिए मुश्किल था. अब सी. एन. जी की कीमत बढ़ने से कठिनाइयों का और ज़्यादा सामना करना पड़ रहा है.

आम लोगों के आंखों में बेबसी साफ झलक रही है लेकिन दिन पर दिन महंगाई की मार उन पर पड़ती जा रही है

पेट्रोल की लगातार बढ़ रही कीमतों के बाद अब सीएनजी और पीएनजी के दामों में भी बढ़ोतरी हुई है. माध्यम वर्गीय परिवारों ने सीएनजी की ओर बचत के लिए रुक मोड़ा लेकिन वहां भी महेंगाई का असर साफ ज़ाहिर है.

दिल्ली एनसीआर में अब सीएनजी और पीएनजी गैस की कीमत भी बढ़ गई है

बात करें राजधानी दिल्ली की तो यहां सीएनजी की कीमतों में 90 पैसे प्रति किलो ग्राम की बढ़ोतरी हुई है. जिसके बस सीएनजी के दाम 43.40 प्रति किलोग्राम से बढ़ कर 44.30 प्रति किलोग्राम तक पहुंच गए हैं. वहीं बात करें पीएनजी की यों दिल्ली में घरेलू पीएनजी के दाम 28.41 प्रति एस.सी एम (स्टैण्डर्ड क्यूबिक मीटर) से बढ़ाकर 29.66 प्रति एस.सी.एम कर दिए गए हैं

यही हाल दिल्ली से सटे एनसीआर का भी है, यहां भी सीएनजी के दाम बढ़ाए गयें हैं

नोएडा ग्रेटर नोएडा ग़ाज़ियाबाद में भी सीएनजी गैस के दाम 49.08 प्रति किलोग्राम से बढ़ाकर 49.98 प्रति किलोग्राम कर दिये गये हैं. वहीं, पीएनजी के दाम 29.61 प्रति SCM कर दिये गए हैं

जाहिर है के सीएनजी के दाम बढ़ने से चालकों को खासा परेशानियां उठानी पड़ रही हैं. बढ़ती महंगाई ने आम आदमी की जेबों को खाली कर दिया है.

Related posts

Leave a Comment