रोजगार मेले में शामिल हुए PM नरेंद्र मोदी, 71000 युवाओं को बांटे नियुक्ति पत्र, बोले- यह भारत का प्रो एक्टिव अप्रोच है

प्रधानमंत्री नेरेंद्र मोदी आज वर्चुअली रोजगार मेले में शामिल हुए. थोड़ी देर में वो देश के 71000 युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटेंगे.केंद्र सरकार की ओर से अब तक दो बार रोजगार मेले का आयोजन किया जा चुका है. यह तीसरी बार है जब युवा को नियुक्ति पत्र बांटे जाएंगे.

राष्ट्रीय रोजगार मेले के वर्चुअली संबोधइत करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार के साथी, गुजरात से लेकर असम तक, यूपी से लेकर महाराष्ट्र तक, एनडीए और बीजेपी राज्यों में सरकारी नौकरी देने की प्रक्रिया तेजी से चल रही है. कल ही मध्य प्रदेश में 2200 हजार शिक्षकों को नियक्ति पत्र दिए गए.

पीएम ने कहा कि 2014 के बाद से भारत ने प्रो एक्टिव अप्रोच अपनाया है. 21वीं शदी का यह तीसरा दशक वह अवसर पैदा कर रहा है जिसकी पहले कल्पना तक नहीं की जाती थी. एक रिपोर्ट के मुताबिक, स्टार्टअप ने 40 लाख से ज्यादा डायरेक्ट और इनडायरेक्ट जॉब पैदा किए हैं.

युवाओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश में दशकों तक यह अप्रोच हावी रही कि डिफेंस के उपकरण सिर्फ आयात किए जा सकते हैं. लेकिन अब 300 से ज्यादा सेना के सामना भारत में ही बनाए जाएंगे और खरीद जाएंगे. इससे रोजगार के हजारों अवसर तैयार हुए हैं.

Related posts

Leave a Comment