यूपी में आज भी बारिश के संकेत, दिल्ली में पारा गिरने से ठंड बढ़ने के आसार

नई दिल्ली: दिल्ली में रविवार रात को हुई तेज बारिश (Delhi Rainfall) के बाद सोमवार सुबह धूप खिली नजर आई. वहीं यूपी में आज भी कई जिलों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग (Delhi Weather) ने पश्चिम यूपी के कई जिलों में आज भी बारिश होने का अनुमान जताया है. मौसम विभाग ने कहा है कि अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, संभल, बिलारी, चंदौसी, कासगंज, अनूपशहर, बहजोई और शिकारपुर जैसे इलाकों में बारिश होने की संभावना है.

यूपी के पहासू, डिबाई, नरौरा, गभाना, अतरौली, अलीगढ़ में भी अगले कुछ घंटों में बारिश का अनुमान मौसम विभाग ने जताया था. वहीं दिल्ली में बरसात के कारण सर्दी ने दस्तक दे दी है. सोमवार सुबह भी तापमान कम रहा. राजधानी में रविवार को भारी बारिश के बाद मौसम सर्द रहा. हालांकि तेज बारिश और बिजली की गड़गड़ाहट के बीच लोगों को जलभराव की समस्या का सामना करना पड़ा. दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान 31.5 डिग्री दर्ज किया गया.

दिल्ली में प्रह्लादपुर अंडरपास में जलभराव के कारण महरौली-बदरपुर रोड को बंद किया गया. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. किराड़ी, रोहतक रोड और नांगलोई में भी जलभराव से ट्रैफिक में बाधा आई. मौसम विज्ञान विभाग (IMD) का कहना है कि दिल्ली में न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो औसत तापमान से 2 डिग्री ज्यादा है. हवा में नमी का स्तर 57 प्रतिशत दर्ज किया गया.

आईएमडी ने कहा कि सोमवार को अधिकतम तापमान 31 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने का अनुमान है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के अनुसार, अक्टूबर में लगातार बारिश से इस हफ्ते प्रदूषण में भी गिरावट आई, जो दूसरे हफ्ते में चिंताजनक स्तर पर पहुंच गया था. आईएमडी के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने कहा कि जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में आज भारी बारिश हुई है. कश्मीर में कई इलाकों से भारी बारिश और बर्फबारी देखने को मिली है. ऊधमपुर में 130 मिलीमीटर बरसात रिकॉर्ड की गई.

Related posts

Leave a Comment