दिल्ली-एनसीआर में इस दिन से शुरू होगा बारिश का सिलसिला, जानिए- कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में कई दिनों से उमस वाली गर्मी से लोग परेशान हैं. शनिवार सुबह से ही एनसीआर में बादल छाए हुए हैं. लोग बारिश का इंतजार कर रहे हैं. मौसम विभाग (Meteorological Department) के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में आज बारिश हो सकती है. इसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. विभाग ने कहा है कि बारिश की वजह से तापमान में कमी आएगी. दिल्ली और आसपास के इलाकों में 10 जुलाई से बारिश का सिलसिला शुरू होगा.

कब से शुरू होगी बारिश
एनसीआर में शनिवार को आसमान में बादल छाने से गर्मी से थोड़ी राहत मिली. शनिवार को न्यूनतम तापमान 30.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आईएमडी ने राष्ट्रीय राजधानी में अगले कुछ दिनों तक बादल छाए रहने और गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान लगाया है. मौसम विभाग ने दिल्ली और पश्चिमी यूपी समेत पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ में 9-10 जुलाई को भारी बारिश की संभावना जताई है.

12 जुलाई तक के लिए येलो अलर्ट
दिल्ली-एनसीआर को लेकर मौसम विभाग ने पहले बताया था कि 30 जून से बारिश दस्तक दे देगी और जून में हुई बारिश को प्री मॉनसून एक्टिविटी बताया गया था. अब बारिश नहीं होने को लेकर मौसम विभाग का कहना है कि इस बार मानसून रेखा के खिसकने कि वजह से दिल्ली वालों को अच्छी बारिश का इंतजार करना पड़ रहा है. शनिवार को मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में शाम तक बारिश की संभावना जताई थी. मौसम विभाग ने अब 12 जुलाई तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

Related posts

Leave a Comment