एकनाथ शिंदे के सीएम बनने पर उद्धव ठाकरे की आई पहली प्रतिक्रिया, दिया ये बयान

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने राज्य की नई सरकार को बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि महाराष्ट्र के नवनियुक्त मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) को भविष्य के लिए शुभकामनाएं. मैं आपको महाराष्ट्र में अच्छा काम करने की शुभकामनाएं देता हूं. 

महाराष्ट्र में कई दिनों तक चले सियासी ड्रामे के बाद उद्धव ठाकरे ने सीएम पद से बीते दिन इस्तीफा दे दिया था. आज एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का प्रस्ताव रखा. इसके बाद देवेंद्र फडणवीस ने सीएम पद के लिए एकनाथ शिंदे के नाम की घोषणा की. फिर एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की और देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की. 

शरद पवार ने भी दी बधाई

पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के अलावा एनसीपी चीफ शरद पवार ने भी नई सरकार को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि मैं एकनाथ शिंदे को उनकी नई जिम्मेदारी के लिए बधाई देता हूं. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि आज किसी नहीं शिंदे के सीएम बनने की कल्पना नहीं की थी. 

कैबिनेट की बैठक हुई

वहीं शपथग्रहण समारोह के बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने नई सरकार की पहली कैबिनेट बैठक भी ली. इस बैठक के बाद सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि मैं देवेंद्र फडणवीस का आभार व्यक्त करता हूं. उन्होंने बड़ा दिल दिखाया है. अब हमें कई अधूरे पड़े कार्यों को पूरा करना है. पूर्व की सरकार के समय में जो प्रोजेक्ट रुक गए थे उनको फिर से शुरू करने का काम करेंगे. अब सभी के साथ न्याय होगा और हमारी सरकार जनता के हित में फैसले लेगी. राज्यपाल ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को शनिवार को अपना बहुमत साबित करने के लिए कहा है. शनिवार को महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र होगा. 

Related posts

Leave a Comment