गुरुग्राम सहित हरियाणा के 9 जिलों में वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर गुरुग्राम सहित हरियाणा के नौ जिलों में वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. यह शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह तक प्रभावी रहेगा. हरियाणा सरकार के एक आधिकारिक आदेश में यह जानकारी दी गई है. गुरुग्राम, फरीदाबाद, पंचकूला, रोहतक, करनाल, हिसार, सिरसा और फरीदाबाद जिलों में शुक्रवार 10 बजे से सोमवार सुबह पांच बजे पर लॉकडाउन/कर्फ्यू रहेगा.इस लॉकडाउन के दौरान कानून व्‍यवस्‍था से संबंधित लोगों, इमरजेंसी-म्‍युनि‍सिपल सेवाओं और सरकारी मशीनरी से जुड़े लोगों को छूट रहेगी.
आदेश में कहा गया है, ‘लॉकडाउन के दौरान लोगों को अंदर रहना होगा. कोई भी व्‍यक्ति (जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को छोड़कर) घर से बाहर नहीं निकलेगा. ‘इससे पहले, सोमवार को गुरुग्राम और फरीदाबाद सहित हरियाणा के पांच जिलों में लोगों के बड़े स्‍तर पर एकत्र होने पर बैन लगाया गया था. देश की राजधानी दिल्‍ली सहित राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) के गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोएडा और गाजियाबाद में हाल के समय कोरोना के नए मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है
हरियाणा राज्‍य की बात करें तो गुरुवार को कोरोना संक्रमण के कारण यहां 97 लोगों की जान गई थी. राज्‍य में एक दिन में कोरोना के कारण मौत का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है. इस संख्‍या को मिलाकर राज्‍य में कोरोना के कारण मौतों की संख्‍या 4,118 तक पहुंच गई है. राज्‍य में 13,947 नए केसों के साथ कोरोना मामलों की कुल संख्‍या 4,74,145 तक पहुंच गई है ।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Related posts

Leave a Comment