अग्निपथ योजना के खिलाफ गुरुग्राम में युवाओं का विरोध प्रदर्शन, NH-48 पर रूट बदला

दिल्ली: केंद्र द्वारा इस सप्ताह की शुरुआत में संविदा के आधार पर सैनिकों की भर्ती के लिए अग्निपथ योजना शुरू की गई है. सरकार की इस योजना के विरोध में गुरुवार को बड़ी संख्या में गुरुग्राम और रेवाड़ी के बिलासपुर और सिधरावाली इलाकों के युवा सड़कों पर उतर आए. इस योजना के तहत थलसेना, नौसेना और वायुसेना में चार साल के लिए नयी भर्तियां होंगी. चार साल के बाद 75 फीसदी सैनिकों को पेंशन जैसी सुविधाओं के बगैर ही सेवानिवृत्त कर दिया जाएगा. शेष 25 प्रतिशत को भारतीय सेना में नियमित रखने का प्रावधान किया गया है.
दिल्लीकेंद्र द्वारा इस सप्ताह की शुरुआत में संविदा के आधार पर सैनिकों की भर्ती के लिए अग्निपथ योजना शुरू की गई है. सरकार की इस योजना के विरोध में गुरुवार को बड़ी संख्या में गुरुग्राम और रेवाड़ी के बिलासपुर और सिधरावाली इलाकों के युवा सड़कों पर उतर आए. इस योजना के तहत थलसेना, नौसेना और वायुसेना में चार साल के लिए नयी भर्तियां होंगी. चार साल के बाद 75 फीसदी सैनिकों को पेंशन जैसी सुविधाओं के बगैर ही सेवानिवृत्त कर दिया जाएगा. शेष 25 प्रतिशत को भारतीय सेना में नियमित रखने का प्रावधान किया गया है.

गुरुग्राम-जयपुर राजमार्ग की घेराबंदी

प्रदर्शनकारियों ने गुरुग्राम-जयपुर राजमार्ग पर बस अड्डे और सड़कों पर घेराबंदी करते हुए बिलासपुर चौक पर विरोध प्रदर्शन किया. वहीं गुरुग्राम यातायात पुलिस ने एक परामर्श में कहा, ”स्थानीय विरोध के कारण बिलासपुर चौक (एनएच-48) पर यातायात को परिवर्तित किया गया है. इस मार्ग का उपयोग करने वाले सभी यात्रियों से वैकल्पिक मार्ग लेने का अनुरोध किया जाता है.”

क्या कहा कांग्रेस नेता कैप्टन अजय यादव ने

यातायात पुलिस उपायुक्त रविंदर सिंह तोमर ने कहा, हमारे यातायात अधिकारी कार्य पर हैं और यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि भीड़ अधिक न हो. जहां आवश्यक है, यातायात के मार्ग में बदलाव किये जा रहे हैं. पूर्व सैनिक और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कैप्टन अजय यादव ने एक बयान में कहा कि इस योजना का उद्देश्य सेना की भावना को कम करना और सेना के जवानों को दिए जा रहे लाभों में कटौती करना है.

Related posts

Leave a Comment