शिंदे गुट से झड़प के बाद गिरफ्तार किए गए ठाकरे समर्थक रिहा, MLA सदा सरवनकर पर फायरिंग का आरोप

महाराष्ट्र में शिंदे बनाम ठाकरे की लड़ाई अभी खत्म होती नहीं दिख रही है. अब मुंबई (Mumbai) के दादर में गणेश विसर्जन (Ganesh Visarjan) के दौरान दोनों गुटों के बीच झड़प हो गई. दोनों गुटों ने एक दूसरे पर शुक्रवार की रात मुंबई के प्रभादेवी इलाके में हाथापाई शुरू करने का आरोप लगाया. ठाकरे गुट ने आरोप लगाया गया कि शिंदे गुट के विधायक ने फायरिंग भी की है. इस मामले में अब पुलिस के सूत्रों से पता चला है कि शिंदे गुट के विधायक सदा सरवनकर (Sada Sarvankar) ने फायरिंग की थी.

सूत्रों का कहना है कि पुलिस स्टेशन के कंपाउंड में भी एक राउंड फायरिंग हुई थी. इस मामले में आर्म्स एक्ट के हिसाब से कार्रवाई की जाएगी. दोनों गुटों के समर्थकों के बीच हुई इस मारपीट के मामले में पुलिस ने कुल 25 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. 

ठाकरे समर्थक किए गए रिहा

इस झड़प को लेकर उद्धव ठाकरे गुट के कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार भी किया गया था. जिन्हें बाद में छोड़ दिया गया. मुंबई पुलिस ने कहा कि IPC की धारा 395 सहित विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किए गए शिवसेना के 5 लोगों को पुलिस द्वारा एफआईआर से धारा-395 हटाकर राहत दी गई है, अन्य सभी धाराएं जमानती हैं. 

शिंदे गुट ने लगाया ये आरोप

शिंदे गुट के एक नेता संतोष तेलवने ने दावा किया कि गणेश विसर्जन जुलूस के दौरान ठाकरे गुट के कार्यकर्ताओं ने उन पर हमला किया और उन्हें धमकाया. इस बीच ठाकरे गुट का दावा है कि शिंदे खेमे के एक नेता ने उनके नेता महेश सावंत पर गोली चलाई थी. पुलिस मामले की जांच कर रही है और अभी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है.

गौरतलब है कि जून में एकनाथ शिंदे और शिवसेना के 55 में से 39 विधायकों के विद्रोह के कारण उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार गिर गई थी. एमवीए सरकार के पतन के बाद एकनाथ शिंदे ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के समर्थन से मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी. बीजेपी के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस नई सरकार में उपमुख्यमंत्री हैं. तभी से दोनों गुटों में असली शिवसेना के लिए भी लड़ाई चल रही है. 

सुप्रीम कोर्ट में है मामला

शिंदे गुट का कहना है कि वे असली शिवसेना (Shiv Sena) हैं और इसके लिए उन्होंने पार्टी के चुनाव चिन्ह पर भी दावा कर रखा है. वहीं ठाकरे गुट का कहना है कि असली शिवसेना वे हैं. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) की एक बेंच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के बीच पार्टी पर दावे को लेकर चल रही लड़ाई की सुनवाई कर रही है. 

Related posts

Leave a Comment