राहुल गांधी की मानसरोवर यात्रा पर मचा राजनैतिक घमाशान

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मानसरोवर यात्रा को लेकर राजनीति गरमा गयी है. बीजेपी ने दौरा शुरू होने से ठीक पहले ही राहुल गांधी को चाइनीज गांधी करार दिया है. बीजेपी प्रवक्ता सबित्र पात्रा ने एक वीडियो जारी करते हुए कहा कि राहुल गांधी को बताना चाहिए कि वह चीन में किस-किस से मुलाकात करेंगे और क्या बातचीत होगी? साथ ही सबित्र पात्रा ने कहा है कि राहुल गांधी ने पिछले दिनों दावा किया था कि डोकलाम को लेकर सरकार ने झूठ बोला था कि अभी भी डोकलाम में चीनी सैनिक मौजूद है और सरकार कुछ भी कार्यवाही नहीं कर रही है. जबकि सरकार ने मामला सुलझ जाने का दावा किया है. इतना ही नहीं संबित पात्रा ने दावा किया है कि राहुल गांधी ने रात के अंधेरे में चीनी राजदूत से मुलाकात की है.

कहा जा रहा है कि राहुल गाँधी ने कर्नाटक चुनावों के दौरान अपने विमान में आई गड़बड़ी के दौरान कैलाश मानसरोवर की यात्रा का फैसला लिया था. राहुल गांधी की यह धार्मिक यात्रा 12 दिनों की होगी.

 

वहीं कांग्रेस ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा कि “दुर्भाग्य से एक विफल प्रधानमंत्री और एक बौखलाई भाजपा ने अपनी संकुचित व द्वेषपूर्ण मानसिकता के चलते राहुल जी की कैलाश पर्वत की इस पवित्र यात्रा का मज़ाक उड़ाया है।
इस पावन यात्रा को ‘हनीमून टूरिस्म’ घोषित कर भाजपा ने हिन्दू धर्म के हर सिद्धांत व आस्था पर गहरा प्रहार किया है”

 

Related posts

Leave a Comment