आजम खान की यूनिवर्सिटी पर पड़ा छापा , 200 से ज्यादा चोरी की किताबें बरामद

आजम खान की मुश्किल कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं | मंगलवार को रामपुर में आजम खान  की जौहर यूनिवर्सिटी पर पुलिस-प्रशासन ने छापा मारा। पुलिस ने लाइब्रेरी से रामपुर के ऐतिहासिक मदरसा आलिया से चोरी की गई किताबें बरामद कीं। एसपी अजयपाल के मुताबिक मदरसे से चोरी 200 से ज्यादा किताबें जौहर यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी से मिली हैं। पांच कर्मचारियों को हिरासत में लिया है। मामले की जांच जारी है। 

एसपी रामपुर अजयपाल के मुताबिक, 16 जून को पुलिस में शिकायत की गई थी कि रामपुर के ऐतिहासिक मदरसा आलिया की बेशकीमती और पुरानी किताबें चोरी कर ली गईं। जौहर यूनिवर्सिटी में उन किताबों के होने का शक जताया गया था। पुलिस की जांच में भी सबूत मिल रहे थे। मंगलवार को छापे में मदरसा आलिया की सौ से ज्यादा किताबों को बरामद किया है। कई कर्मचारियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

इस मामले में सरकारी कार्य में बाधा डालने पर महिला समेत पांच को हिरासत में लिया गया है। बता दें कि अचानक हुई पुलिस की इस कार्रवाई से खलबली मची गई। 26 किसानों ने जोहर यूनिवर्सिटी के चांसलर आज़म खान पर जबरन उनकी भूमि पर कब्ज़ा करने का आरोप लगाया था। इसके बाद ही यूपी सरकार ने उनके खिलाफ सख्‍त हुई है।

Related posts

Leave a Comment