CM योगी कर रहे थे कैंपेन, उनसे पूछा 15 साल में क्या किया तो शिवराज को फोन घुमा दिया: केजरीवाल

दिल्ली एमसीडी चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी और बीजेपी अपना पूरा जोर लगा रही हैं. जहां एक तरफ बीजेपी के शीर्ष नेता प्रचार प्रसार में जुटे गए हैं. वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि दोस्तों 4 तारीख को नगर निगम का चुनाव है, ये बहुत महत्वपूर्ण चुनाव है. चूंकि, दिल्ली की सफाई का मामला है. जहां बीजेपी के लोगों ने दिल्ली को कूड़ा कर दिया है. आप लोगों ने हमारे स्कूल, अस्पतालों को ठीक करने का मौका दिया हमने सब ठीक कर दिया, मोहल्ला क्लिनिक बनाया फ़्री बिजली दी. लेकिन सफाई मेरे हाथ में नहीं है.

इस दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली एमसीडी चुनाव में बीजेपी के 7/7 मुख्यमंत्री आए हैं. जहां यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ एमसीडी चुनाव के लिए वोट मांग रहें हैं. साथ ही 17 केंद्रीय मंत्री एमसीडी के लिए वोट मांग रहे हैं.सीएम ने कहा कि मैं मन में सोच रहा था कि 15 सालों में एक काम कर लिया होता तो इतने मंत्री नहीं लाने पड़ते. हमने इतने काम किए कि पंजाब से कोई मंत्री नहीं लाना पड़ा. कल मैं चिराग दिल्ली गया था एक महिला ने बोला आपको वोट देंगे. मोहल्ला क्लिनिक बनवा दिया, तीर्थ यात्रा करवा दी, बिजली मुफ्त करवा दी, स्कूलों को ठीक कर दिया.

CM केजरीवाल ने BJP पर कसा तंज
वहीं, सीएम केजरीवाल ने तंज कसते हुए कहा कि योगी आदित्यनाथ डोर टू डोर कैंपेन कर रहे थे कि एक ने पूछा कि वोट क्यों दें, 15 सालों में क्या काम किया. उनको पता ही नहीं था, उन्होंने शिवराज सिंह को फोन किया, उन्होंने आगे पूछा लेकिन किसी को पता ही नहीं था. तो सारे मुख्यमंत्रियों ने जेपी नड्डा से पूछा उन्होंने कहा कि कुछ नहीं किया. केजरीवाल ने पैसा नहीं दिया.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एक लाख करोड़ दिल्ली नगर निगम को दिया, लेकिन ये लोग सारा पैसा खा गए और पांच साल से रो रहे हैं. मुझे तो केंद्र एक रुपए नहीं दिया फिर भी दिल्ली में स्कूलों, अस्पतालों को बनवा दिया. बिजली पानी दिया, हम तो नहीं रोते. अगर इनको वोट दिया तो अगले 5 सालों तक रोना पड़ेगा.

संविदा कर्मियों की नौकरी होगी पक्की- CM केजरीवाल
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एमसीडी में इतना भ्रष्टाचार है कि बिना पैसों के एक भी काम नहीं होता. जहां एक महिला ने रेड लाइट पर मेरा हाथ पकड़ लिया और कहा कि 50 हजार ले गए. उन्होंने कहा कि हम निगम में आने पर भ्रष्टाचार मुक्त कर देंगे. दिल्ली सरकार की विंडो सर्विस की तरह सारे काम करवा देंगे. जैसे ड्राईविंग लाईसेंस होता है.

इसके साथ ही निगम के सारे कर्मचारियों को 1 तारीख को तनख्वाह मिल जाएगा. कच्चे कर्मचारियों की नौकरी पक्की होगी. दिल्ली को साफ करेंगे, कूड़े को विदेशों की तर्ज पर साफ करके प्लांट लगाएंगे. ऐसे में सीधा आपके घर से कचरा उठेगा और प्लांट में जाएगा. वहीं, आरडब्लूए को मिनी पार्षद का दर्ज़ा देंगे, उन्हें गवर्नेंस में शामिल करेंगे. ऐसे में काम कराने के लिए नेताओं के पीछे नहीं जाना पड़ेगा.

BJP का पार्षद चुन लिया तो काम नहीं करने देगा- केजरीवाल
इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब मैं दिल्ली को साफ और भ्रष्टाचार को खत्म करने की बात करता हूं तो मुझे हाथ, पैर आंख तोड़ने की धमकी देते हैं मुझे राक्षस कहते हैं. गुजरात में पत्थर फेंका. ये गुंडागर्दी आम आदमी पार्टी का काम नहीं है, हमें तो सिर्फ काम करना है आता है. अभी तक ये कंफ्यूजन थी कि चौड़ी गली दिल्ली सरकार की और पतली एमसीडी की लेकिन, अब सारी हमारी होगी. आपके सारे काम करवा दूंगा.उन्होंने लोगों से अपील की है कि अगर गलती से उनका पार्षद चुन लिया तो काम नहीं करने देगा.

CM केजरीवाल ने BJP पर ली चुटकी
ऐसे में दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर साहब काम रोकते हैं, लेकिन मैं करवा देता हूं. उन्होंने योगा क्लास रोक दी और CCTV की फाइल रोक दी थी. मैं मनीष सिसोदिया और गोपाल राय 10 दिनों तक लेफ्टिनेंट गवर्नर के दफ्तर में धरने पर बैठे रहे और फाइल पास करवाई. आप लोगों से यही विनती है कि काम करने वाले को वोट देना ना कि काम रोकने वालों को.

Related posts

Leave a Comment