फॉर्च्यूनर कंपनी के नाम पर नकली तेल बनाने वाले 2 आरोपियो को क्राइम ब्रांच एनआईटी की टीम ने किया गिरफ्तार

आरोपियो से 42 पेटी नक़ली फॉर्चून तेल,2 प्लास्टिक टंकी,1800 लीटर कच्चा तेल,700 ख़ाली बोतल,159 गता पेटी,47 बंडल रैपर बोतल,तीन ढाई बैच नंबर लगाने वाली,हैंड प्रिंटिंग का साइट बॉक्स,टेप रोलर,21 टेप रोल,फ़ीलिंग मशीन और बुलरो पिकअप गाडी बरामद

डीसीपी क्राइम श्री मुकेश मल्होत्रा के द्वारा अपराधिक मामलो में शामिल आरोपियो की धर-पकड़ के दिए गए दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच एनआईटी प्रभारी नरेन्द्र कुमार की टीम ने फॉर्च्यून कंपनी के नाम पर नकली तेल बनाने वाले गिरोह के 2 आरोपियो को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।

आरोपियों में हिमांशु और विजय का नाम शामिल है। आरोपी हिमांशु मूल रुप से उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले के गंगापुर का तथा आरोपी विजय मध्य प्रदेश के शिवमुखी जिले के गांव तालमेव का रहने वाला दोनों आरोपी वर्तमान में फरीदाबाद के सेक्टर-21 बी के रहने वाले है। क्राइम ब्रांच प्रभारी नरेन्द्र कुमार, उपनिरीक्षक सुनील, सहायक उपनिरीक्षक सुरेश मलिक, सहायक उपनिरीक्षक भूपेंदर, मुख्य सिपाही जवाहर, सिपाही अमित, हरपाल, विकास की टीम ने शिव दुर्गा विहार लकडपुर एरिया से नकली तेल बनाने वाले गिरोह 2 आरोपियो को गिरफ्तार किया है।

क्राइम ब्रांच टीम ने सूचना प्राप्त होते ही फॉर्च्यून कंपनी के नोडल अधिकारी अहमदाबाद से सम्पर्क किया जिसने दिल्ली से अपनी एक टीम भेजी। जिसके द्वारा तेल के लेबल चेक कराए जिन्होने लेबल नकली बताए। मौके पर फरीदाबाद के फूड सप्लाई इंस्पेक्टर डॉ सचिन शर्मा ने तेल के सैंपल लिए जिनको लैब में चेकिंग के लिए भेजा गया है।

आरोपियो के खिलाफ थाना सुरजकुण्ड में मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है। आरोपियो से पूछताछ में सामने आया कि दोनों आरोपी 5 महिने पहले होटल चलाने का काम साथ में करते थे। आरोपियो पिछले 2 महिने से पैसे कमाने के लालच में आकर फॉर्च्यूनर कंपनी के नाम पर नकली तेल बनाने का काम शुरु किया था। दोनो आरोपियो को मामले में पूछताछ के लिए अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा।

Related posts

Leave a Comment