दिल्ली के मैक्स अस्पताल में डॉक्टर का शव घर में पंखे से लटकता मिला, जांच में जुटी पुलिस

नई दिल्ली: दक्षिण दिल्ली के मालवीय नगर में 35 वर्षीय डॉक्टर का शव मिलने से सनसनी फैल गई. डॉक्टर एक निजी अस्पताल में कार्यरत थे. पुलिस ने शनिवार को जानकारी दी कि उनका शव घर की छत से लटकता पाया गया. पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि मालवीय नगर पुलिस थाने को शुक्रवार रात को घटना की सूचना मिली. सूचना मिलने के बाद पुलिस मालवीय नगर में इमारत की दूसरी मंजिल पर पहुंची, जहां उसने एक शख्स को साड़ी से बनाए गए फंदे पर लटकता पाया. उन्होंने कहा कि मृतक की पहचान विवेक राय के रूप में हुई जो पेशे से डॉक्टर थे.

मैक्स अस्पताल के डॉक्टर ने खुदकुशी

राय साकेत के मैक्स अस्पताल में कार्यरत थे और मालवीय नगर में अपनी पत्नी के साथ रहते थे. पुलिस ने कहा कि कमरे की तलाशी लेने पर एक चिट्ठी मिली है, जिसमें किसी के खिलाफ कोई आरोप नहीं लगाए गए हैं. कथित तौर पर राय की लिखी चिट्ठी में सभी परिचितों को शुभकामनाएं दी गई है. हालांकि, सोशल मीडिया पर डॉक्टर राय की खुदकुशी से जुड़ी वजह को बताते हुए डॉक्टर कफील खान का कुछ और कहना है. डॉक्टर कफील खान का पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा कारण

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर संवेदना जताते हुए लिखा, “दिल्ली के रेजिडेंट डॉक्टर ने आज आत्महत्या कर ली. डॉक्टर पिछले एक महीने से कोविड-19 वार्ड में ड्यूटी कर रहे थे. उनसे रोजाना कई लोगों को अपनी लाख कोशिशों के बाद मरते देखा ना जा सका. यार विवेक आप तो अपने गोरखपुर के हो आप को इतनी जल्दी हार नहीं माननी चाहिए थी, बहुत मिस करंगा मेरे भाई.”

डॉक्टर कफील खान के मार्मिक पोस्ट पर लोग डॉक्टरों से घातक कदम नहीं उठाने का आग्रह कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि चुनौतीपूर्ण समय में उनका मानसिक स्वास्थ्य भी अत्यंत महत्वपूर्ण है, इसलिए उन्हें थोड़ा ब्रेक दिया जाए.

Related posts

Leave a Comment