हर फैसला, हर कदम जनता के लिए, PM मोदी ने 9 साल को यूं किया याद

भारत के प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी ने अपने 9 साल का कार्यकाल पूरा कर लिया है. इस खास मौके पर प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया और अपने कार्यकाल को शानदार तरीके से याद किया. पीएम मोदी ने कहा कि ‘आज मैं विनम्रता और कृतज्ञता से भर गया हूं.’ प्रधानमंत्री ने कहा कि 9 साल के दरमियान लिया गया हर फैसला, हर कदम जनता के जीवन को बेहतर बनाने के लिए है. उन्होंने देश को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए काम करने की इस खास मौके पर प्रण भी ली.

केंद्र में मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर बीजेपी की तरफ से कई कार्यक्रमों के आयोजन की योजना बनाई गई है. आज से पार्टी के नेता और मंत्री देशभर में विशेष जनसंपर्क अभियान शुरू करेंगे. यह अभियान आज 30 मई से 30 जून तक चलेगा. देशभर में नेताओं और मंत्रियों का प्रेस कॉन्फ्रेंस भी होगा, और जनता को सरकार के कामों के बारे में बताया जाएगा. बीजेपी शासित राज्यों में मुख्यमंत्रियों के साथ केंद्रीय मंत्री मीडिया को संबोधित करेंगे.

सीएम, डिप्टी सीएम के साथ पीएम की मीटिंग
केंद्र की सत्ता में 9 साल पूरा करने के खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों, उपमुख्यमंत्रियों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ दिल्ली में रविवार को मीटिंग भी की. इस दौरान 2024 के लोकसभा चुनाव पर चर्चा हुई. प्रधानमंत्री मोदी ने मीटिंग की जानकारी खुद एक ट्वीट में दी.पीएम के तौर पर नरेंद्र मोदी का दूसरा कार्यकाल
नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री के तौर पर अपने दूसरे कार्यकाल की शुरुआत 30 मई के शपथग्रहण के साथ की. 23 मई को लोकसभा चुनाव के नतीजे आए थे. दूसरे कार्यकाल की शुरुआत के साथ ही केंद्र ने तीन तलाक खत्म किए. जम्मू कश्मीर से धारा 370 खत्म किया और एक पूर्ण राज्य को दो हिस्सों में बांटकर केंद्रशासित प्रदेश बना दिया.

दूसरे कार्यकाल के दौरान ही सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या जमीन विवाद पर फैसला सुनाया और राम मंदिर के बनने का रास्ता साफ हुआ. प्रधानमंत्री मोदी ही ने राम मंदिर की आधारशिला रखी. इनके अलावा दूसरे कार्यकाल में ही मोदी सरकार ने नागरिकता कानून में संशोधन किया. देशभर के लिए एनआरसी बनाने का ऐलान किया. अगर देखा जाए तो मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में कई विवादित मामलों को सुलझाया गया, जहां कई मोर्चों पर विवादों को और ज्यादा हवा मिली.

Related posts

Leave a Comment