फरीदाबाद पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर एक दिन मे रॉन्ग साइड व रॉन्ग लेन ड्राइविंग करने वाले काटे चालान

फरीदाबाद पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर एक दिन मे रॉन्ग साइड व रॉन्ग लेन ड्राइविंग करने वाले 1822 सहित 3323 वाहन चालकों के काटे चालान, लगाया 32.05 लाख रुपए जुर्मानाएनआईटी जॉन की थाना पुलिस ने 1203 चालान काटे गए वहीं सेंट्रल जॉन की थाना पुलिस ने 456 तथा बल्लभगढ़ जॉन की थाना पुलिस ने 192 वाहन चालकों के काटे चालानगलत दिशा तथा गलत लेन में वाहन चलाने से दुर्घटना की संभावना बढ़ जाती है इसलिए वाहन चालक यातायात नियमों का पालन करते हुए करें यात्रा

फरीदाबाद: पुलिस कमिश्नर विकास कुमार अरोड़ा एवं आईजी ट्रैफिक हरियाणा के निर्देशानुसार डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन के मार्गदर्शन व एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार के नेतृत्व में फरीदाबाद पुलिस ने रॉन्ग लेन तथा रॉन्ग साइड में गाड़ी चलाने वाले वाहन चालकों के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर गलत दिशा व लेन बदलने वाले 1822 वाहन चालकों के चालान काटे गए हैं।

यातायात पुलिस ने हाईवे पर गलत लाइन में ड्राइविंग करने वालों को लेकर अभियान की शुरुआत की है। इस दौरान नेशनल एसीपी रैंक के अधिकारियों की देखरेख में अभियान चलाया गया। अभियान के तहत गलत लाइन में ड्राइव करने वाले वाहन चालकों के चालान भी काटे गए। इसी के तहत फरीदाबाद में भी गलत लाइन में ड्राइव करने वाले वाहन चालकों के चालान काटे गए हैं।

इस दौरान उनको समझाया भी जा रहा है कि वह अपनी लाइन में ड्राइव करें। पुलिस की तरफ से रॉन्ग साइड आने जाने वाले लोगों के भी चालान किए गए। पुलिस टीम ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 3323 वाहन चालकों में के चालान काटे काटकर 32.05 लाख रुपए जुर्माना लगाया है। जिसमें से 1208 चालान रॉन्ग साइड ड्राइविंग तथा 614 चालान रॉन्ग लेन के शामिल हैं। एनआईटी जॉन की थाना पुलिस ने 1203 चालान काटे गए वहीं सेंट्रल जॉन की थाना पुलिस ने 456 तथा बल्लभगढ़ जॉन की थाना पुलिस ने 192 वाहन चालकों के चालान काटे।

वाहन चालकों को जागरूक करते हुए पुलिसकर्मियों ने बताया कि गलत दिशा में वाहन चलाने की वजह से सड़क दुर्घटना की संभावनाएं बढ़ जाती है जिसमें कई व्यक्तियों की जान तक चली जाती है। इसलिए सभी वाहन चालक अपनी दिशा तथा अपनी लाइन में गाड़ी चलाएं ताकि अपने तथा अपने साथ चलने वाले दूसरे वाहन चालकों को भी सड़क दुर्घटना से बचाया जा सके। पुलिस ने चालकों को सड़क सुरक्षा का महत्व बताते हुए यातायात नियमों का अनुसरण करने के लिए जागरूक किया।

Related posts

Leave a Comment