दहेज के लिए पहले पत्नी की पिटाई फिर 1 साल के बेटे की ले ली जान

मधुबनी. बिहार के मधुबनी (Madhubani) जिले से एक दिल को दहला देने वाली एक घटना सामने आई है. दहेज की मांग पूरी नहीं होने से नाराज शख्स ने कथित तौर पर अपने एक साल के बेटे की हत्या (Son Murder) कर दी. मौत की नींद सो चुके मासूम की मां ने इस घटना के बाद थाने में आवेदन देकर पति समेत ससुराल पक्ष के 6 लोगों पर दहेज (Dowry) के लिए मारपीट करने के साथ ही एक साल के बेटे की हत्या करने का आरोप लगाया है.

दहेज के लोभ में घर के चिराग को ही बुझा देने वाली यह सनसनीखेज घटना मधुबनी जिले के झंझारपुर अनुमंडल स्थित भेजा थाना इलाके के बसीपट्टी गांव की है. थाने में आवेदन देने वाली महिला संगीता कुमारी के मुताबिक, तीन साल पहले उनकी शादी भागवत राम से हुई थी. शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष द्वारा दहेज की मांग को लेकर अक्सर उनके साथ मारपीट की जाने लगी. यहां तक कि कई बार घर से भी निकाल दिया गया. महिला का कहना है कि 14 मार्च की रात में भी उनके पति और ससुराल पक्ष के लोगों ने दहेज के रूप में दो लाख रुपये की मांग करते हुए उनके साथ मारपीट की.

संगीता का आरोप है कि इस दौरान उनके पति ने गोद से एक साल के बेटे को छीन लिया और उन्‍हें कमरे में बंद करने के बाद बच्चे को जहर खिलाकर उसकी हत्या कर दी. संगीता कुमारी ने थाने में दिए आवेदन में पति भागवत राम और उसके तीन भाइयों के साथ ही सास-ससुर पर दहेज के लिए मारपीट और एक साल के बेटे की हत्या करने का आरोप लगाते हुए इंसाफ की गुहार लगाई है. पीड़िता के आवेदन देने के बाद झंझारपुर अनुमंडल के एसडीपीओ आशीष आनंद का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है. पुलिस पूरी घटना की तफ्तीश में जुटी है.

Related posts

Leave a Comment