फरीदाबाद : कारों से सीएनजी सिलेंडर चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

फरीदाबाद: क्राइम ब्रांच एनआइटी ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो कारों से सीएनजी सिलेंडर चोरी करके फरार हो जाता था। गिरोह के सदस्य फरीदाबाद के साथ ही गुरुग्राम में भी कारों से गैस सिलेंडर चोरी कर रहे थे। इस गिरोह के सभी सदस्य नूंह के निवासी है। आरोपितों में नूंह निवासी आबिद, सौकीन और लुकमान शामिल हैं। इन्हें क्राइम ब्रांच एनआइटी प्रभारी नरेंद्र शर्मा की टीम ने गिरफ्तार किया है। नरेंद्र शर्मा ने बताया कि कारों के टायर, इंजन कंट्रोल माड्यूल, साइड मिरर चोरी करने वाले गिरोह पकड़े जाते रहे हैं। यह पहली बार है जब सिलेंडर चोरी करने वाला गिरोह पकड़ा गया है। मिनटों में खोल लेते थे सिलेंडर

आरोपित नूंह से आकर रात में घरों के बाहर खड़ी कारों की रेकी करते थे। जैसे ही उन्हें कोई कार सुनसान जगह खड़ी दिखती तो पीछे वाले शीशे से अंदर झांककर सुनिश्चित करते थे कि कार में सीएनजी सिलेंडर रखा है। इसके बाद हथौड़े से वार कर कार की डिक्की का लाक तोड़ डालते थे। आरोपित अपने पास बड़ी कैंची रखते थे। उससे कार में पीछे रखे सिलेंडर की पाइप चुटकियों में काट लेते थे। फिर सीएनजी सिलेंडर मिनटों में खोलकर ले जाते थे। बाद में ये सिलेंडर को कबाड़ियों को औने-पौने दामों में बेच देते थे।

आरोपितों ने जिले की चार वारदात कबूल की है। इनमें डबुआ, कोतवाली, खेड़ी पुल और मुजेसर क्षेत्र में आरोपितों ने चोरी की है। क्राइम ब्रांच ने आरोपितों से चोरी के चारों सिलेंडर बरामद कर लिए हैं। वहीं गुरुग्राम पुलिस को भी इनके बारे में सूचित कर दिया है ताकि वहां की पुलिस इनसे पूछताछ कर सके।

क्राइम ब्रांच ने बताया कि आरोपित आदतन चोरी करते हैं। चोरी के आरोप में पहले भी वे कई बार जेल जा चुके हैं। जमानत पर जेल से बाहर आकर फिर चोरी करने लगते हैं। हर बार चोरी का नया तरीका अपनाते हैं। पहले ये घरों में चोरियां करते थे। इसके बाद वाहन चोरी करने लगे। अब कारों से सिलेंडर चोरी करने लगे।

Related posts

Leave a Comment