‘फेंक दूंगा तेजाब…’ कार में बैठने से मना किया तो भड़का युवक, 19 साल की लड़की को दी धमकी

दिल्ली के द्वारका तेजाब कांड (Dwarka acid attack) के जख्म अभी भरे भी नहीं थे कि एकबार फिर कुछ इसी तरीके की वारदात पांडव नगर में दोहराने की कोशिश की गई. एक शख्स ने 19 साल की युवती को कार में खींचने की कोशिश की. जब युवती ने कार में बैठने से मना किया तो युवक ने उस पर तेजाब फेंकने की धमकी दी. इस दौरान वह घायल हो गई. वहीं, एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि केस दर्ज कर लिया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

वहीं, घटना के बाद युवती को अस्पताल ले जाया गया. जहां उसका प्राथमिक उपचार किया गया. दिल्ली पुलिस ने घटना के बारे में बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है. जांच चल रही है. आरोपी के बारे में युवती से जानकारी जुटाई जा रही है.

कब तक ये चलेगा ? बोलीं स्वाति मालीवाल
वहीं, इस मामले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्विटर पर लिखा, ‘अब तक अंजलि की दर्दनाक मौत पर देश बहस ही कर रहा है और दिल्ली के पांडव नगर इलाके में एक और दरिंदगी की खबर आ चुकी है. एक आदमी ने लड़की को अपनी गाड़ी के अंदर खींचने की कोशिश करी और जब लड़की ने विरोध किया तो उसे तेज़ाब से जलाने की धमकी दी. लड़की को चोटें भी आई हैं. कब तक ये चलेगा ?’

दिसंबर में द्वारका में दो युवकों ने लड़की पर फेंक दिया था तेजाब
बता दें कि दिसंबर में द्वारका में स्कूल जाने के लिए घर से निकली 17 वर्षीय लड़की पर बाइक सवार दो नकाबपोशों ने तेजाब फेंक दिया था, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई थी. लड़की को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था. हालांकि, बाद में आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था.बता दें कि दिल्ली में इस तरह की यह पहली घटना नहीं है. केंद्र सरकार ने बताया कि तीन साल में दिल्ली में तेजाब हमले के 32 मामले सामने आए हैं. सरकार ने बताया कि इस तरह के हमलों में महामारी के दौरान गिरावट देखी गई थी, लेकिन महामारी के बाद इसमें फिर से इजाफा हुआ है.

Related posts

Leave a Comment