बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की दिल्ली में अहम बैठक, पीएम मोदी भी मौजूद

दिल्ली:  दिल्ली में बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री (CM) और उपमुख्यमंत्रियों (Deputy CM) की बैठक हो रही है. इस बैठक में पीएम मोदी (PM Modi) भी मौजूद हैं. बीजेपी की मुख्यमंत्री परिषद की इस बैठक में यूपी के सीएम आदित्यनाथ योगी (CM Yogi), उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, एमपी के शिवराज सिंह चौहान, गोवा के सीएम प्रमोद सावंत, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल समेत अन्य नेता बैठक में शामिल हुए. 

बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केशव मौर्य, ब्रजेश पाठक, देवेंद्र फडणवीस, बिरेन सिंह बसवराज बोम्बई, जयराम ठाकुर भी मौजूद हैं. बताया जा रहा है कि बैठक में पार्टी की सुशासन नीति पर विचार-विमर्श किया जाएगा. साथ ही सभी राज्यों के सीएम विकास एवं कल्याणकारी योजनाओं पर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे. मंत्री अपनी जनकल्याणकारी योजनाओं को लागू करने और गरीब व पिछड़े वर्ग को उसमें शामिल करने के तरीकों के साथ बैठक में अपनी शासन रिपोर्ट केंद्रीय नेतृत्व के सामने रखेंगे. 

बैठक में इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

बैठक में पीएम मोदी अपने विचार साझा करेंगे और राज्यों को विकास कार्यों पर मार्गदर्शन करेंगे. 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर बैठक में चर्चा की जा सकती है. इसके अलावा, पीएम मोदी देश भर में आगामी स्वतंत्रता दिवस समारोह पर भी चर्चा कर सकते हैं और सरकार के ‘हर घर तिरंगा’ अभियान पर बातचीत करेंगे. आजादी का अमृत महोत्सव के मद्देनजर नेताओं से ये भी अपेक्षा की जाती है कि वे आंदोलन के बारे में लोगों को जागरूक करने के तरीकों पर चर्चा करें. 

पहले यूपी में हुई थी बैठक

इससे पहले यह बैठक दिसंबर 2021 में उत्तर प्रदेश (UP) के वाराणसी (Varanasi) में हुई थी. तब 12 बीजेपी (BJP) शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की भागीदारी देखी गई थी, जहां पीएम मोदी (PM Modi) ने राज्यों के विकास और कल्याणकारी योजनाओं के कुशल वितरण पर अधिक ध्यान देने पर जोर दिया था. 

Related posts

Leave a Comment