महाराष्ट्र-गोवा दौरे पर कल PM मोदी, शिरडी में पूजा के बाद राष्ट्रीय खेलों का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 अक्टूबर यानी गुरुवार को एक दिन के दौरे पर महाराष्ट्र और गोवा जाएंगे. पीएम मोदी दोपहर एक बजे शिरडी के साईं बाबा मंदिर (अहमदनगर) में दर्शन और पूजन करेंगे. इसके बाद अहमदनगर में ही 2 बजकर 15 मिनट पर निलवंडे बांध में जल पूजन करेंगे. बता दें कि डैम बनने में लेटलतीफी के चलते इस डैम से पानी के लिए किसानों को 53 साल इंतजार करना पड़ा जो इंतजार अब जाकर खत्म होगा.

जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी 3 बजकर 30 मिनट पर शिरडी के काकडी ग्राउंड में करोड़ों की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी शिरडी से गोवा जाएंगे. गोवा के फतोरडा स्टेडियम में प्रधानमंत्री मोदी शाम साढे 6 बजे 37वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन करेंगे.

प्रधानमंत्री मोदी को सौंपी जाएगी मशाल
गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने मंगलवार को कहा कि गोवा में जन्मी भारतीय पेशेवर विंड सर्फर कात्या इडा कोएल्हो गुरुवार को यहां 37वें राष्ट्रीय खेलों के उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मशाल सौंपेंगी. सीएम सावंत ने कहा कि फतोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में पांच घंटे तक चलने वाले भव्य उद्घाटन समारोह में सुखविंदर सिंह और राज्य की हेमा सरदेसाई सहित प्रसिद्ध कलाकार प्रदर्शन करेंगे.

28 टीमों के एथलीट करेंगे परेड
इसमें भाग लेने वाली 28 टीमों के एथलीट परेड करेंगे. 26 अक्टूबर से नौ नवंबर तक चलने वाले इस महाकुंभ में विभिन्न खेलों के लगभग 10 हजार एथलीट भाग लेंगे. सीएम ने कहा कि इसमें 600 कलाकार भाग लेंगे जो राष्ट्रीय एकता की थीम पर आधारित होगा. उन्होंने कहा कि अरुणाचल प्रदेश, असम और ओडिशा के खेल मंत्री उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे. उन्होंने कहा कि हम वर्ष 2009 से इन खेलों के आयोजन का इंतजार कर रहे थे. 12 साल बाद हम इन खेलों की मेजबानी कर रहे हैं.

Related posts

Leave a Comment