PM मोदी के पहले US के दौरे पर राहुल गांधी, मैडिसन स्क्वायर पर भारतीयों के बीच देंगे भाषण

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बंपर जीत के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी करीब 10 दिनों के लिए अमेरिका की यात्रा पर जाएंगे. राहुल गांधी 31 मई को अमेरिका पहुंचेंगे और 4 जून को न्यू यॉर्क के मैडिसन स्क्वायर में भारतीय प्रवासियों की रैली को संबोधित करेंगे और कई और कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे.

राहुल गांधी ऐसे समय में अमेरिका की यात्रा पर जा रहे हैं जब 20 जून के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी राजकीय यात्रा पर अमेरिका जाने वाले हैं. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन की ओर से पीएम मोदी को राजकीय यात्रा का न्योता मिला था जिसे प्रधानमंत्री ने स्वीकार कर लिया है. अमेरिका में पीएम मोदी व्हाइट हाउस के रात्रिभोज में भी शामिल होंगे.

जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी करीब 10 दिन तक अमेरिका में रहेंगे. राहुल वॉशिंगटन और कैलिफोर्निया भी जाएंगे जहां स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में पैनल डिस्कशन और उनकी स्पीच होगी. इसके अलावा वो राजनेताओं और उद्यमियों से भी मुलाकात करेंगे.

इंग्लैंड दौरे पर बवाल के बाद दूसरा दौरा
इंग्लैंड दौरे पर मचे बवाल के बाद ये राहुल गांधी का दूसरा बड़ा दौरा होगा. इंग्लैंड दौरे के दौरान लंदन में एक कार्यक्रम के दौरान राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए विपक्षी नेताओं की जासूसी करने का गंभीर आरोप लगाया था. इसके साथ-साथ उन्होंने कहा था कि भारत के लोकतंत्र पर हमला किया जा रहा है.

राहुल गांधी के इस बयान के बाद देश की संसद में जोरदार हंगामा देखने को मिला था. केंद्र की सत्ताधारी पार्टी ने राहुल गांधी से माफी की मांग की थी. हंगामे की वजह से पूरा का पूरा बजट सत्र खत्म हो गया लेकिन राहुल गांधी अपने बयानों पर अड़े रहे. राहुल के बयानों पर कांग्रेस पार्टी ने भी कहा था कि उनकी पार्टी के नेता ने जो कहा है उसमें कोई गलत नहीं है. माफी मांगने का कोई सवाल ही नहीं उठता है

Related posts

Leave a Comment