मोदी-नीतीश पर राहुल का वार, कहा- राज्य को लूटा, अब जनता देगी जवाब

बिहार में दूसरे चरण के लिए मतदान जारी है। दूसरी तरफ राजनीतिक पार्टियों ने तीसरे चरण के लिए अपनी ताकत दिखानी शुरू कर दी है। महागठबंधन की तरफ से राहुल गांधी कटिहार में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे हैं। रैली में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री ने कोरोना से लड़ाई के लिए पहले घंटी बजवाई और फिर फोन की लाइट जलवाई लेकिन कोई ठोस कदम नहीं उठाया। कांग्रेस नेता ने कहा कि लॉकडाउन में लाखों मजदूर पैदल अपने घर आए। कोरोना संकट के दौरान प्रधानमंत्री ने मजदूरों की कोई मदद नहीं की। उन्होंने कहा कि हम मजदूरों की मदद करना चाहते हैं। प्रधानमंत्री मोदी और नीतीश कुमार ने मिलकर बिहार को लूटा है। अब राज्य की जनता उन्हें जवाब देगी।

मजदूरों की नहीं की मदद, अब मांग रहे हैं वोट
राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा कि जब मजदूर पैदल घर जा रहे थे तब नीतीश जी और मोदीजी कहां थे। उन्होंने तब उनकी मदद नहीं की लेकिन अब वोट मांगने के लिए आ रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि दोनों केवल अपने अमीर दोस्तों की मदद कर रहे हैं। कांग्रेस सांसद ने कहा कि बिहार के लोगों को बाहर जाकर काम करने की जरूरत नहीं होती यदि उन्हें यहीं पर रोजगार मिल जाता।

रोजगार का वादा नहीं किया पूरा
राहुल गांधी ने रोजगार के मुद्दे पर प्रधानमंत्री को घेरते हुए कहा कि उन्होंने दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था। नीतीश जी ने भी यही वादा किया था। लेकिन दोनों ने अपना वादा पूरा नहीं किया। यदि वादा पूरा किया होता तो बिहार में लाखों युवा बेरोजगार क्यों हैं। नोटबंदी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि मोदीजी ने पूरे देश को लाइन में खड़ा कर दिया था। इस दौरान कोई भी अमीर लाइन में नहीं था केवल गरीब ही लाइन में खड़े थे। प्रधानमंत्री ने गरीबों की जेब से पैसा निकालकर अपने अमीर दोस्तों को दे दिया। वायनाड से सांसद ने कहा कि पहले नोटबंदी, फिर जीएसटी और अब किसानों को खत्म करने वाला कानून बनाया गया है। बता दें कि कटिहार के बाद राहुल गांधी किशनगंज में रैली को संबोधित करेंगे। 

Related posts

Leave a Comment