बिहार में बाढ़ के कहर से सगौली नरकटिया गंज रेल परिचालन ठप, कई ट्रेनें की गईं रद्द

बिहार में बाढ़ का कहर लगाता बढ़ता जा रहा है. सगौली रेल ट्रैक पर बाढ़ का पानी बह रहा है, जिससे इस प्रखंड में ट्रेनों का परिचालन बंद हो गया है. स्टेशन परिसर सहित स्टाफ क्वाटर भी लबालब पानी से भरे हैं. सगौली थाना क्षेत्र में आई बाढ़ का अब गंभीर प्रभाव पड़ने लगा है. रविवार को स्थानीय स्टेशन के रेलवे ट्रैक पर बाढ़ का पानी चढ़ जाने के कारण दोपहर 2 बजे से गाड़ियों का आवागमन बंद कर दिया गया है. स्टेशन अधीक्षक दिलीप कुमार ने बताया कि स्टेशन के सभी ट्रैक पर बाढ़ का पानी चढ़ गया है. साथ ही सगौली-मझौलिया के बीच पुल संख्या 248 के ऊपरी गार्डर को बाढ़ का पानी छूने लगा है. इससे रेल परिचालन में खतरा हो सकता है.
इसको लेकर विभागीय आदेश के तहत अगले आदेश तक सभी गाड़ियों का परिचालन बंद कर दिया गया है. बाढ़ का पानी स्टेशन के गेट के आगे ,स्टाफ क्वार्टर सहित अन्य क्षेत्रों में प्रवेश कर गया है. इससे रेल कर्मी भी ऊंची जगहों पर शरण लिए हुए हैं. स्टेशन अधीक्षक दिलीप कुमार ने बताया कि रेलवे ट्रैक पर पानी चढ़ने की सूचना पर समस्तीपुर से पहुंची अधिकारियों की टीम में एडीआरएम जे के सिंह,असिस्टेंस डिविजनल इंजीनियर सी वी दत्ता, पीडब्लूआई ओम प्रकाश,टीआई नीलमणि तिवारी,स्टेशन अधीक्षक दिलीप कुमार की टीम ने सुगौली मझौलिया के बीच का पुल संख्या 248-195/5-6 का निरीक्षण किया.
निरीक्षण के बाद अधिकारियों के रिपोर्ट पर वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक समस्तीपुर के सरस्वती चंद्र के आदेश से सुगौली से होकर चलने वाली सभी गाड़ियों का परिचालन बन्द किया गया है. साथ ही ट्रेनों का मार्ग परिवर्तन कर नरकटियागंज-रक्सौल-सीतामढ़ी-दरभंगा और छपरा- मुजफ्फरपुर के मार्ग से चलाया जा रहा है. साथ हीं कुछ ट्रेनों को अस्थायी रूप से बंद किया गया है.

Related posts

Leave a Comment