संबित पात्रा ने केजरीवाल पर साधा निशाना, बोले- आप हर दिन वैक्सीन पर राजनीति कर रहे हैं

नई दिल्ली: कोरोना महामारी की दूसरी लहर की कम होती रफ्तार के बीच केंद्र के साथ राज्य सरकारों ने भी टीकाकरण अभियान पर दम झोंकना शुरू कर दिया है. साथ-साथ टीकाकरण अभियान पर सियासत भी जारी है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार केंद्र पर हमलावर हैं कि वैक्सीन की आपूर्ति जरूरत के हिसाब से कम हो रही है. अरविंद केजरीवाल के आरोपों पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा, ”आज भारत मे कोरोना के मामले घटते जा रहे है, ये खुशी की बात है, लेकिन दुख की बात है कि अरविंद केजरीवाल किस तरह से राजनीति कर रहे है.”
संबित पात्रा ने कहा, ”1.5 लाख से ज्यादा वैक्सीन आज भी दिल्ली में मौजूद है. लेकिन आप (अरविंद केजरीवाल) हर दिन वैक्सीन पर राजनीति कर रहे हैं. केजरीवाल जी आपने ही खुद कहा था की दिल्ली को इस मसले पर आजादी देनी चाहिए. लेकिन जब आपको आजादी दी गयी तो आप कह रहे हैं, केंद्र को सब करना चाहिए. आज 2 बार हमने टीवी पर अरविंद केजरीवाल जी को देखा है और दोनों ही बार झूठ, भ्रम और क्रेडिट की राजनीति करते हुए वो नजर आए.”
पात्रा ने आगे कहा, ”मुझे लगता है कि इस प्रकार की राजनीति अभी नहीं होनी चाहिए. करीब 20 करोड़ वैक्सीन केंद्र सरकार ने तमाम राज्यों को मुहैया करा दी है. दिल्ली में आज भी 1.5 लाख से अधिक वैक्सीन मौजूद है. केजरीवाल जी आप इसका प्रबंधन करिए. लेकिन हर दिन 2-3 प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस पर राजनीति न कीजिए. केजरीवाल जी ने कुछ समय पहले खुद कहा था कि दिल्ली को स्वतंत्र रहने दीजिए, हम पूरी दिल्ली में 3 महीने में टीकाकरण कर लेंगे. जब आपको स्वतंत्रता दी जाती है तो आप कहते हैं कि हमें वैक्सीन उपलब्धता पर स्वतंत्रता क्यों दी जाती है, ये तो केंद्र का विषय है. केजरीवाल जी ये लड़ने का वक्त नहीं, मिलकर कोरोना के खिलाफ लड़ना है.”
बता दें कि आज बुधवार को डिजिटल प्रेस कांफ्रेंस के जरिये केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि आज भी गंभीरता से काम नहीं हो रहा है. केंद्र ने वैक्सीन को लेकर सभी राज्यों से कह दिया कि अपना-अपना इंतजाम कर लो. मैं वैक्सीन को लेकर कई राज्यों के मुख्यमंत्री के संपर्क हूं, अबतक कोई राज्य वैक्सीन का स्टॉक नहीं ले पाया है. वैक्सीन कंपनियों ने केंद्र सरकार से बात करने का हवाला दे दिया है. सारे टेंडर फेल हो गए. तो देश वैक्सीन क्यों नहीं खरीद रहा है?

Related posts

Leave a Comment