सीमा हैदर का छलका दुख, बोली- ‘मेरे बारे में एक बार भी किसी ने अच्छा नहीं बोला’

पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर की परेशानियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। यूपी एटीएस समेत अन्य जांच एजेंसियों के रडार पर सीमा हैदर हैं, जिनसे पूछताछ का दौर लगातार चल रहा है। बीते हफ्ते एटीएस की पूछताछ के बाद सीमा हैदर और उनके हिंदुस्तानी पति सचिन अपने घर से नहीं निकले हैं। आए दिन उनके घर के बाहर मीडिया की भीड़ देखने को मिलती है, जिस कारण अब सीमा हैदर परेशान रहने लगी हैं। इसी बीच सीमा हैदर ने अपना अनुभव दैनिक जागरण के साथ साझा किया है, जिसमें उन्होंने अपने मन की बात बताई।

सीमा हैदर कहती हैं, ‘न्यूज सुनकर टांगों से जान निकल जाती है, ब्लड प्रेशर लो हो जाता है। दुख भी होता है कि क्या सोचा था? क्या हो रहा है? किस तरह लोग गलत बोल रहे हैं, मेरे बारे में एक बार भी किसी ने अच्छा नहीं बोला’।

सीमा आगे कहती हैं, ‘मुझे नहीं लगता कि मेरे चार बच्चे और मेरे से इंडिया में कोई बोझ बढ़ जाएगा। अगर नागरिकता मिल गई तो अच्छा इंसान बन कर दिखाऊंगी। यहां का जो नमक खाया है, वो हलाली कर के दिखाउंगी’।सीमा के परिजनों ने बताया कि गर्मी की वजह से सीमा की तबीयत बिगड़ी हुई है। स्थानीय डॉक्टरों द्वारा उसका इलाज करवाया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, डॉक्टरों ने गर्मी के कारण उसका ब्लड प्रेशर डाउन होना बताया है, इसलिए उसे ग्लूकोज चढ़ाया गया है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान की शादीशुदा महिला सीमा हैदर गुलाम ग्रेटर नाेएडा के सचिन मीणा के साथ ऑनलाइन गेमिंग के माध्यम से संपर्क में आई थीं। दोनों एक साथ पब्जी गेम खेलते थे। गेमिंग के दौरान उनके बीच भावनाएं जाग उठीं और नजदीकियां बढ़ गई। सीमा और सचिन ने मिलने के लिए नेपाल को चुना।

पाकिस्तानी नागरिक होने के कारण सीमा हैदर को पाकिस्तानी जासूस होने की संभावना जताई जा रही है। इसके पीछे सबसे बड़ी वजह यह मानी जा रही है कि सीमा ने भारत में अवैध तरीके से प्रवेश किया था। इसमें सचिन और उसके परिवार ने भी उसका साथ दिया था। इस मामले में स्थानीय पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए सीमा, सचिन और उसके पिता को गिरफ्तार किया था। हालांकि इस समय तीनों जमानत पर बाहर हैं।

मामले की संदिग्धता को देखते हुए यूपी पुलिस ने इसकी जांच एटीएस को सौंपी है। एटीएस ने अपनी जांच में सीमा हैदर के बारे में काफी गहन जांच करके एक ब्रीफ नोट भी जारी किया है। इस ब्रीफ नोट में सीमा के बारे में गहन जानकारियां निकाली हैं, जो कि बेहद सनसनीखेज थे। हालांकि, जांच एजेंसियां सीमा और उसके परिवार पर नजर बनाए हुए हैं। देखना होगा कि अब क्या तथ्य सामने आते हैं।

Related posts

Leave a Comment