सूरजकुंड क्षेत्र में पुलिस का डर दिखाकर मकान मालिक ने बुजुर्ग दंपती से हड़पे चार लाख रुपये

फरीदाबाद : सूरजकुंड क्षेत्र की एक सोसायटी में रहने वाले बुजुर्ग दंपती के बेटे और बहू की बीच हुए झगड़े का फ्लैट मालिक ने फायदा उठाया। उन्होंने पुलिस का डर दिखाकर दंपती से करीब चार लाख रुपये हड़प लिए। दंपती ने अब फ्लैट मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। उसने उनसे फ्लैट भी खाली करा लिया है।

77 वर्षीय संतोष ने पुलिस को बताया कि करीब तीन साल पहले वे परिवार सहित सोसायटी में विक्रांत राणा के फ्लैट में किराए पर रहने लगीं। कुछ समय पहले उनके बेटे हर्ष व बहू के बीच अनबन हो गई। बहू ने कोलकाता हाई कोर्ट में केस डाल दिया। इसकी भनक फ्लैट मालिक विक्रांत राणा को लग गई। उसने संतोष व उनके बेटे को डराना शुरू कर दिया कि उन्हें पकड़ने के लिए पुलिस आई है। डर के चलते वे घर से बाहर निकलने बंद हो गए। पुलिस को देने के नाम पर उसने उनसे रुपये ऐंठने शुरू कर दिए। तीन-चार बार में उसने करीब चार लाख रुपये ले लिए।

बाद में संतोष को उसकी कारस्तानी का पता चल गया। उन्होंने विक्रांत राणा से अपने रुपये वापस मांगे तो उसने फ्लैट खाली करा दिया। रुपये वापस लौटाने से उसने साफ इन्कार कर दिया। रुपये नहीं मिले तो संतोष सूरजकुंड थाने में शिकायत करने पहुंची। आरोप है कि थाना पुलिस ने उनकी नहीं सुनी। इसके बाद संतोष ने पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा को शिकायत दी। उनके निर्देश पर विक्रांत के खिलाफ धोखाधड़ी व अमानत में खयानत की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है।

Related posts

Leave a Comment