संसद में खत्म होगा गतिरोध? सोमवार को महंगाई पर लोकसभा में चर्चा करा सकती है सरकार

संसद में सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच जारी गतिरोध के बीच सरकार महंगाई (Inflation) पर सोमवार को लोकसभा में चर्चा करा सकती है. निचले सदन में इसके लिए शिवसेना नेता विनायक राउत और कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने नोटिस दिया है. वहीं राज्यसभा में सरकार मंगलवार को चर्चा करा सकती है.

मौजूदा मानसून सत्र में बमुश्किल कामकाज हो पा रहा है. लोकसभा में विपक्षी सांसदों के खिलाफ हुई कार्रवाई से सरकार और विपक्ष के बीच जारी गतिरोध और गहरा चुका है. विपक्ष का कहना है कि सरकार चर्चा से भाग रही है. वहीं सत्तापक्ष का कहना है कि सरकार हर मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है और विपक्ष ही चर्चा नहीं चाहता है.

आज भी जारी रहा हंगामा

आज भी लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही जैसी ही शुरू हुई महंगाई और अधीर रंजन चौधरी के राष्ट्रपत्नी वाले बयान पर जमकर हंगामा हुआ. इसके कुछ ही देर बाद दोनों सदनों की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई.

पिछले दिनों सांसदों के निलंबन और विजय चौक पर प्रदर्शन कर रहे सांसदों को हिरासत में लिए जाने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर निशाना साधा था और चर्चा से बचने का आरोप लगाया था.

उन्होंने कहा था, ”सिलेंडर ₹1053 का क्यों? दही-अनाज पर GST क्यों? सरसों का तेल ₹200 क्यों? महंगाई और बेरोज़गारी पर सवाल पूछने के अपराध में ‘राजा’ ने 57 MPs को गिरफ़्तार और 23 MPs को निलंबित किया. राजा को लोकतंत्र के मंदिर में सवाल से डर लगता है, पर तानाशाहों से लड़ना हमें बख़ूबी आता है.”

Related posts

Leave a Comment