भारी बारिश से पानी में तैरती दिल्ली, नोएडा गाज़ियाबाद के कई इलाके पानी में डूबे !

दो दिनों से हो रही लगातार बारिश के चलते दिल्ली के आस पास के इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए है. चारो तरफ पानी ही पानी नज़र आ रहा है. सड़कें पानी से पूरी तरह डूबी पड़ी है .लोगो को अपने दफ़्तर जाने में काफी दिक़्कतों का सामना करना पड़ रहा है. भारी बारिश के चलते सडको पर ट्रैफिक जाम की समस्या पैदा हो गयी है. सड़कें पानी से लबालब भरी होने से लोगों की गाड़ियां खराब हो रही हैं.

ये वीडियो दिल्ली के आली गांव के पास दिल्ली-मथुरा हाईवे का है, हाई-वे की सड़क पूरी तरह से पानी में डुब चुकी है, लोग भगवान् भरोसे गाड़ियों को निकाल रहे है. स्कूल के बच्चों को मज़बूरन नंगे पैर ही स्कूल जाना पड़ रहा है .

 

वही दिल्ली सटे नोएडा-गाज़ियाबाद में भी सड़कें पूरी तरह से पानी में डूबी हुई है. लोगो के घरो के बेसमेंट में पानी भरने से कई लोग अपने ही घर में फंस कर रह गए है.

 

 

भारी बारिश के कारण के गाज़ियाबाद में इंद्रापुरम के एक इलाके में सड़क ज़मीन में धस गयी है. सड़क धसने से लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. बारिश के कारण कई इलाकों की बिजली भी गुल कर दी गयी है.

 

 

बारिश से हुए जलभराव ने सरकार के दावों की पोल खोल कर रख दी है. सरकार बारिश से निपटने के लाख दावे करती हो लेकिन पहली बारिश में ही सरकार के दावों की हवा निकल जाती है. समस्या के समाधान तो नहीं होगा लेकिन आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो जायेगा. .

 

Related posts

Leave a Comment