PM मोदी के ‘मन की बात’ का 100वां संस्करण 30 अप्रैल को, जानें क्या है बिहार BJP का खास प्लान?

पटना: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात कार्यक्रम का 30 अप्रैल को 100वां एपिसोड आने वाला है. इस एपिसोड को लेकर बिहार बीजेपी में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है. बिहार बीजेपी ने इसके लिए खास योजना तैयार की है. इस योजना के मुताबिक समूचे राज्य के सभी विधानसभा क्षेत्रों में इस कार्यक्रम का आयोजन होगा. प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में यह कार्यक्रम 100 जगह पर होंगे.

प्रत्येक कार्यक्रम में पार्टी के कम से कम 100 कार्यकर्ता और पदाधिकारी रेडियो पर प्रसारित इस कार्यक्रम को सुनेंगे. यह जानकारी बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने दी. उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के लिए सभी विधानसभा क्षेत्रों में जरूरी तैयारियां कर ली गई हैं. उन्होंने बताया कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में चिन्हित 100 केंद्रों पर एलईडी टीवी के साथ ही स्पीकर आदि के इंतजाम किए गए हैं. इससे इन केंद्रों पर आने वाले पार्टी कार्यकर्ता प्रधानमंत्री मोदी को लाइव देख और सुन सकेंगे.

उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम की सफलता के लिए सभी जिला प्रभारियों और विधानसभा क्षेत्र प्रभारियों को जिम्मेदारी दी गई है. उन्होंने बताया कि इससे पहले पार्टी ने तय कार्यक्रम के अनुसार आज बाबू वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव समारोह का आयोजन कर रही है. इसी के साथ आज ही राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की पुण्यतिथि भी मनाई जा रही है.

इसके लिए भी सभी विधानसभा क्षेत्रों में अलग अलग आयोजन किए जा रहे हैं. इसमें प्रदेश की जनता को आज के भारत और भविष्य के भारत की रणनीति से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है. बता दें कि प्रधानमंत्री हर महीने के आखिरी रविवार को अपने बहुचर्चित मन की बात कार्यक्रम के जरिए देश की जनता को संबोधित करते हैं.

इसमें हर बार वह अलग अलग सामाजिक मुद्दों पर अपने विचार रखते हैं. इसमें कभी लोगों को स्वरोजगार से जुड़ने के टिप्स देते हैं तो कई बार बच्चों को पढ़ाई और परीक्षा के टिप्स देते भी दिखे हैं. इस दौरान प्रधानमंत्री विभिन्न महापुरुषों के संस्मरण और लोगों के उल्लेखनीय कार्यों की सराहना भी करते हैं.

Related posts

Leave a Comment