दिल्ली में जी20 खर्चे को लेकर BJP के दावे पर AAP का पलवाटर, गंदी राजनीति का खेल बताया

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली बीजेपी की ओर से जी20 खर्चे को लेकर किए गए दावे पर पलटवार किया है. आम आदमी पार्टी ने कहा है कि यह देखकर हैरानी होती है कि भाजपा को आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों को भी अपना बताना पड़ रहा है. दिल्ली में PWD की सड़कों से जुड़े कामों में पूरा पैसा दिल्ली सरकार के पीडब्ल्यूडी विभाग की ओर से खर्च किया जा रहा है.

आप ने आगे कहा, MCD की सड़कों से जुड़े कामों में पूरा पैसा एमसीडी की ओर से खर्च किया जा रहा है. सिर्फ एनडीएमसी और एनएचएआई की सड़कों से जुड़े कामों में ही केंद्र का पैसा खर्च हुआ है. आम आदमी पार्टी ने बीजेपी को नसीहत देते हुए कहा है कि इस स्तर की राजनीति से देश का भला नहीं होने वाला है. भारत, G-20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी करने वाला है, लेकिन BJP गंदी राजनीति खेल रही है.

दरअसल, रविवार को दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया था कि जी20 के लिए दिल्ली में जो भी विकासकार्य किए जा रहे हैं उसकी फंडिंग केंद्र सरकार कर रही है. यहां तक कि दीवारों की पेंटिंग की अवधारणा भी केंद्र सरकार की ओर से पहले प्रगति मैदान सुरंग में और बाद में एनडीएमसी क्षेत्र में शुरू की गई है.

सचदेवा ने श्रेय चुराने का लगाया आरोप
सचदेवा ने आम आदमी पार्टी और केजरीवाल सरकार में मंत्रियों पर निशाना साधते हुए कहा कि यह अफसोसजनक है कि दिल्ली के मंत्री राजधानी में बदलाव का श्रेय चुराने की कोशिश कर रहे हैं. इसके साथ-साथ उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चुनौती देते हुए कहा था कि वो जी20 की तैयारियों को लिए उनकी सरकार की ओर से किए गए सौंदर्यीकरण या फिर विकास की एक भी परियोजना को बता दें.

9-10 सितंबर को होनी है बैठक
दरअसल, दिल्ली में 9 और 10 सितंबर को जी20 राष्ट्राध्यक्षों की बैठक होने वाली है. बैठक में शामिल होने के लिए अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ-साथ ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक भी भारत दौरे पर आने वाले हैं. सभी बठकें प्रगति मैदान में नए बने भारत मंडपम में होंगी. बैठक के लिए तैयारी जोरशोर तरीके से चल रही है.

Related posts

Leave a Comment