नीतीश-तेजस्वी के बाद अब उद्धव ठाकरे से मिलेंगे राहुल गांधी, मातोश्री में होगी विपक्षी एकता पर बैठक

कांग्रेस नेता राहुल गांधी महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और उद्धव ठाकरे के बीच आज अहम मुलाकात हो सकती है. राहुल गांधी खुद मातोश्री पहुंचकर उद्धव ठाकरे से मुलाकात कर सकते हैं. लोकसभा की सदस्यता रद्द होने के बाद अब राहुल गांधी विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने में जुटे हुए हैं. दो दिन पहले ही नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव से भी मुलाकात की थी

सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी किसी भी वक्त मुंबई पहुंच सकते हैं और वहां शिवसेना नेता (ठाकरे गुट) उद्धव ठाकरे से मुलाकात कर सकते हैं. संसद सदस्यता गंवाने के बाद राहुल गांधी का पूरा फोकस अब आगामी लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार को हराने के लिए विपक्षी दलों को तैयार करने पर हो गया है.

गुरुवार को एनसीपी चीफ शरद पवार ने दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात की. जिसके बाद अब यह कहा जा रहा है कि राहुल उद्धव ठाकरे से मुलाकात करने के लिए मुंबई का दौरा करेंगे. खबर यह भी आ रही है कि राहुल गांधी उद्धव के अलावा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ भी बैठक कर सकते हैं.

सुस्त पड़ी विपक्षी एकता में जान फूंक रहे राहुल गांधी
राहुल गांधी की अलग-अलग पार्टियों के नेताओं से मुलाकात के पीछे मोदी सरकार के खिलाफ विपक्षी एकता को मजबूत करना है. सूत्रों की मानें तो इसकी जिम्मेदारी राहुल गांधी ने अपने कंधों पर ली है. जिसकी शुरुआत उन्होंने नीतीश कुमार से की है.

दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के घर पर हुई इस मुलाकात में राजद नेता और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी शामिल हुए थे. दूसरी ओर से जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह भी नजर आए थे. नीतीश कुमार के साथ बैठक के बाद राहुल गांधी ने कहा था कि यह विपक्षी एकता को मजबूत करने के लिए एक ऐतिहासिक कदम है.

Related posts

Leave a Comment