Modi सरकार के 8 साल पूरे होने पर शिमला में मनेगा जश्न,रोड शो के साथ पीएम मोदी देश के नाम भी करेंगे संबोधन

PM Modi Shimla Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्र सरकार के 8 साल पूरे होने पर जश्न समारोह में शामिल होने के लिए शिमला जा रहे हैं. पीएम मोदी सुबह 11 बजे शिमला पहुंचेंगे और रोड शो कर एक विशाल रैली को संबोधित करेंगे. इस रैली में पीएम किसान सम्मान निधि योजना की राशि जारी करेंगे. जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी का पारंपरिक वाद्य यंत्रों, किन्नौरी वाद्य यंत्र, ढोल-नगाड़े के साथ स्वागत किया जाएगा.

पीएम मोदी CTO से एतिहासिक रिज मैदान तक रोड शो करेंगे. बताया जा रहा है कि पीएम 2 घंटे शिमला में बिताएंगे जहां हजारों की तादाद में लोग हाथ में झंडा लेकर उनका स्वागत करेंगे. पीएम मोदी की सुरक्षा के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस का कड़ा पहरा रहेगा. रैली में पहुंचने वाले सभी लोगों की स्क्रीनिंग की जाएगी. जानकारी के मुताबिक, लोगों को पानी की बोतल से लेकर बैग, काला कपड़ा और भारी सामान ले जाने पर पाबंदी रहेगी. इसी के साथ फोन, लाइटर, माचिस, सिगरेट पर भी प्रतिबंध रहेगा. साथ ही हर शख्स की वीडियो रिकॉर्डिंग होगी.

सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वर्चुअल संवाद करेंगे पीएम मोदी

दरअसल, पीएम मोदी पहली बार अपनी सरकार के 8 साल पूरे होने पर जश्न मनाने शिमला पहुंच रहे हैं. प्रधानमंत्री गरीब कल्याण सम्मेलन के माध्यम से पीएम मोदी शिमला से ही सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वर्चुअल संवाद करेंगे. पीएम मोदी के इस कार्यक्रम में 50 हजार लोगों के शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है. पीएम मोदी इस दौरान केंद्र सरकार की 16 योजनाओं के 17 लाख लाभार्थियों से भी संवाद करेंगे. बता दें, हर जिले में ये कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है जिसके लिए मंत्रियों से लेकर विधायक और नेता ड्यूटी पर रहेंगे.

देश के नाम होगा संबोधन

इसी के साथी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 11वीं किश्त भी जारी करेंगे. इस योजना के तहत 80 करोड़ किसानों के लिए पीएम 21 हज़ार करोड़ रुपये की किश्त जारी करेंगे. साथ ही पीएम सुबह 11.30 बजे देश के नाम संबोधन भी करेंगे

Related posts

Leave a Comment