MCD के पास दिल्ली की सफाई का जिम्मा, बीजेपी इसमें फेल साबित हुई : गोपाल राय

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) के दिल्ली के संयोजक गोपाल राय ने आज कहा कि दिल्ली में MCD चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर आम आदमी पार्टी ने एक सितंबर से आपके विधायक आपके द्वार कार्यक्रम की शुरुआत की थी जिसे 30 सितंबर तक पूरा करना था लेकिन बारिश की वजह से और कई मोहल्लों में मोहल्ला सभाओं के नए प्रस्ताव आने से हमने उसे 20 अक्टूबर तक बढ़ाया था. एक सितंबर से 20 अक्टूबर के बीच आम आदमी पार्टी ने मोहल्ला सभाओं का आयोजन किया. उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कुल 2532 मोहल्ला सभाओं का आयोजन किया गया.

गोपाल राय ने कहा कि नार्थ ईस्ट लोकसभा क्षेत्र में 376, ईस्ट लोकसभा में 358, वेस्ट लोकसभा में 367, चांदनी चौक लोकसभा में 338, नई दिल्ली लोकसभा में 345, साउथ दिल्ली लोकसभा में 389 और नार्थ वेस्ट लोकसभा क्षेत्र में 359 सभाएं हुईं. इनमें हमारे विधायकों ने जनता के साथ उनकी समस्याओं को लेकर संवाद किया.

राय ने कहा कि ऐसी कोई मोहल्ला सभा नहीं हुई जहां लोगों ने गंदगी और कूड़े के मुद्दे को न उठाया हो… पूरी दिल्ली में चारों तरफ लोगों ने गंदगी के मुद्दे को उठाया. इससे एक बात साफ नजर आई कि MCD के पास जो साफ सफाई की ज़िम्मेदारी है उसमें बीजेपी फेल साबित हुई है. दिल्ली में हर साल इस महीने में डेंगू से बचने के लिए MCD सफाई का अभियान चलाती थी… खास तौर पर फॉगिंग कराई जाती थी. MCD न सिर्फ कूड़े को साफ करने में फेल हुई बल्कि डेंगू के खिलाफ अभियान चलाने में भी फेल साबित हुई.

उन्होंने कहा कि दिल्ली को बीजेपी ने कूड़े के तीन पहाड़ गिफ्ट किए हैं. जिस स्पीड से ये कूड़े के पहाड़ साफ हो रहे हैं उससे लगता है कि कूड़ा साफ होने से पहले MCD से बीजेपी साफ हो जाए. मोहल्ला सभाओं से मिले फीडबैक की समीक्षा हम कर रहे हैं. दीवाली के बाद पार्टी का एक बड़ा संगठनात्मक अभियान शुरू करेंगे.

Related posts

Leave a Comment