Petrol, Diesel Price Today: इस हफ्ते बस एक दिन कटौती, देखें पेट्रोल-डीजल के मौजूदा रेट

नई दिल्ली:  देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में आजकल राहत मिली हुई है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों लगातार चार दिनों से पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया है. आज भी शनिवार को यानी 3 अप्रैल, 2021 को रिटेल फ्यूल के दाम स्थिर रखे गए हैं. इसके पहले आखिरी बार बदलाव इस हफ्ते मंगलवार को कटौती के साथ की गई थी

मार्च में दो दिन पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती हुई है, वहीं बढ़ोतरी एक बार भी नहीं हुई है. वहीं फरवरी में कुल 14 दिन तेल के दाम बढ़ाए गए थे, जबकि कटौती एक दिन भी नहीं हुई थी.

क्या हैं आज के रेट

पिछली कटौती के बाद अब दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 90.56 रुपए प्रति लीटर हो गई है. वहीं, डीजल 81.10 रुपए प्रति लीटर से घटकर 80.87 रुपए प्रति लीटर हो गया है.

वहीं मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल 96.98 रुपए और डीजल 87.96 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. सभी चारों मेट्रों शहरों में से मुंबई में पेट्रोल-डीजल सबसे ज्यादा महंगा है. चेन्नई की बात करें तो वहां पेट्रोल 92.58 रुपए प्रति लीटर पेट्रोल और 85.88 रुपए प्रति लीटर डीजल बिक रहा है. वहीं कोलकाता में पेट्रोल 90.77 रुपए और डीजल की कीमत 83.75 रुपए प्रति लीटर है.

देश में हर रोज सुबह 6 बजे तेल के दामों को रिवाइज़ किया जाता है क्योंकि क्रूड ऑयल की कीमतों और विदेशी मुद्रा की दरों के हिसाब से देश में हर रोज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. ये नई कीमतें हर रोज सुबह 6 बजे से देश के हर पेट्रोल पंप पर लागू हो जाती हैं.


Related posts

Leave a Comment