पीएम मोदी ने फ्रांस से लगाया अमित शाह को फोन, दिल्ली के बाढ़ की ली जानकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गृह मंत्री अमित शाह से फोन पर बातकर दिल्ली में बाढ़ पर जानकारी ली. अमित शाह ने प्रधानमंत्री को बाढ़ की स्थिति पर पूरी रिपोर्ट दी. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को सूचित किया कि अगले 24 घंटे में दिल्ली में बाढ़ की स्थिति में सुधार आने की पूरी संभावना है. अमित शाह ने पीएम मोदी को जानकारी दी कि दिल्ली में एनडीआरएफ की टीम समुचित मात्रा में उपलब्ध है और जरूरत के हिसाब से वह लगातार काम कर रही है.

प्रधानमंत्री ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना से भी बात की. उन्होंने एलजी से बाढ़ के हालात का जायजा लिया. उन्होंने एलजी को हर संभव मदद का भरोसा दिया है. बता दें कि पीएम मोदी फ्रांस के दौरे पर हैं. दो दिन के दौरे के लिए वह गुरुवार को ही रवाना हुए.

दिल्ली में बाढ़ की स्थिति
केंद्रीय जल आयोग (CWC) के बाढ़ निगरानी पोर्टल के मुताबिक, पुराने रेलवे पुल पर जलस्तर दोपहर एक बजे बढ़कर 208.62 मीटर हो गया था, जो शाम चार बजे तक स्थिर रहा. CWC के निदेशक शरद चंद्र ने कहा कि यमुना का जलस्तर स्थिर हो गया है. अगले चार घंटों में इसमें कमी आनी शुरू हो जाएगी. शुक्रवार तड़के तीन बजे तक इसके घटकर 208.45 मीटर तक आने की उम्मीद है.

दिल्ली में बाढ़ जैसी स्थिति के मद्देनजर एमसीडी संचालित सभी स्कूल 16 जुलाई तक बंद रहेंगे. अधिकारियों ने कहा, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के निर्देशों के अनुसार यह आदेश जारी किया गया है. एक अधिकारी ने कहा, एमसीडी द्वारा संचालित, सहायता प्राप्त और मान्यता प्राप्त सभी स्कूल 16 जुलाई तक बंद रहेंगे. इससे पहले दिन में शिक्षा निदेशालय ने कहा था, यमुना में बढ़ते जलस्तर के मद्देनजर दिल्ली में सभी सरकारी और निजी स्कूल 16 जुलाई तक बंद रहेंगे.

शुक्रवार को दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में शुक्रवार हल्की से मध्यम बारिश होगी. 15 जुलाई यानी शनिवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. राजधानी के कुछ इलाकों में गुरुवार को हल्की बारिश हुई. लाजपत नगर, साकेत समेत दक्षिणी दिल्ली के कई इलाकों में बारिश हुई. राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस रहा, जो इस मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री कम है. अधिकतम तापमान भी सामान्य से एक डिग्री कम 34.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया

Related posts

Leave a Comment